10 हज़ार में मिलने वाली बेस्ट-3 स्मार्टवॉच, जानिए इनके फीचर्स व कीमतें


अमेजफिट जीटीआर 2ई पतले और हल्के बेजल-लेस डिज़ाइन और हमेशा ऑन अमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें एल्युमिनियम एलॉय बॉडी के साथ क्लासिक पॉलिश्ड बॉडी है जो इसे आधुनिक लुक देती है। घड़ी पीएआई स्वास्थ्य मूल्यांकन प्रणाली के साथ भी आती है।

आजकल स्मार्टफोन उद्योग में भारी होड़ और ऑफर चल रही है और कम बजट की स्मार्टफोन कंपनियां बेहतरीन ऑफर दे रही हैं, वही स्मार्टवॉच उद्योग भी काफी स्पीड के साथ बढ़ रहा है। स्मार्टवॉच कंपनियों ने भी 10,000 से कम के मिड-बजट सेगमेंट में शानदार फीचर्स देना शुरू कर दिया है।

लेटेस्ट मार्केट ट्रेंड में चुनने के लिए एक टन स्मार्टवॉच हैं जहां आप सभी टाइप की स्मार्टवॉच ले सकते हैं। लेकिन, आपके लिए कौन सी स्मार्टवॉच सबसे अच्छी है? बेहतर स्मार्टवॉच को चुनने के लिए जो ख़ास बात ध्यान में रखने वाली है वो है इनकी मोबिलिटी, यूजर इंटरफेस, स्मार्टफोन के साथ स्मार्टवॉच की एंड्रॉइड/आईओएस कम्पैटिबिलिटी और फिटनेस फीचर्स।

यदि आप एक स्मार्टवॉच की तलाश में हैं, लेकिन आपके पास बजट कम है तो आप यहां 10,000 रुपये से कम कीमत वाली बेहतरीन स्मार्टवॉच की सूची में कुछ बेहतरीन विकल्प देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: जल्द ही WhatsApp चैट के लिए फ्री बैकअप सुविधा बंद कर सकता है Google

अमेजफिट जीटीआर 2 (Amazfit GTR 2)

अमेजफिट जीटीआर 2ई पतले और हल्के बेजल-लेस डिज़ाइन और हमेशा ऑन अमोलेड डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें एल्युमिनियम एलॉय बॉडी के साथ क्लासिक पॉलिश्ड बॉडी है जो इसे आधुनिक लुक देती है। घड़ी पीएआई स्वास्थ्य मूल्यांकन प्रणाली के साथ भी आती है। इसकी निम्नलिखित विशेषताएं इसे 10,000 के तहत सर्वश्रेष्ठ स्मार्टवॉच बनाती हैं।

– इस वॉच में 90 बिल्ट-इन स्पोर्ट मोड हैं। स्मार्ट रिकग्निशन आटोमेटिक रूप से एक्सरसाइज का पता लगाता है। प्रत्येक एक्सरसाइज के बाद घड़ी एक एनालिटिकल रिपोर्ट तैयार करेगी, जिसे मोबाइल एप्लिकेशन में भी देखा जा सकता है। इसमें 3 जीबी की इंटरनल मेमोरी भी है, जो आपको एक्सरसाइज के दौरान गाने चलाने के लिए पर्याप्त स्थान प्रदान करती है।

– बायोट्रैकर 2 पीपीजी सेंसर दिल की धड़कन की दर को सटीक रूप से मापता है और एसपीओ 2 रक्त में ऑक्सीजन सचुरेशन को मॉनिटर करता है। पर्सनल एक्टिविटी इंटेलिजेंस (पीएआई) आपके एक्सरसाइज का आकलन करता है और आपकी शारीरिक स्थिति को बताता है।

– जीटीआर 2ई का वजन 32जी है, हालांकि इसमें 471 एमएएच की विशाल बैटरी है। पूरे चार्ज में लगभग 2.5 घंटे लगते हैं और नार्मल यूसेज पर बैटरी 24 दिनों और 45 दिनों तक का बैकअप लेती है। हैवी यूसेज पर वॉच का 12 दिनों का बैकअप है।

– स्मार्टवॉच छह मूवमेंट सेंसर के साथ आती है। यह वाटर-रेसिस्टेंट भी है।आप वाईफाई से भी जुड़ सकते हैं। इस वॉच में वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट भी मिलता है।

रियलमी वॉच एस (Realme Watch S)

यह 10,000 के तहत खरीदने के लिए सबसे अच्छी स्मार्टवॉच में से एक है।

– रियलमी वॉच एस प्रो में 1.39”(3.5सेमी.) बड़ा अमोलेड डिस्प्ले है। इसका कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास स्क्रीन को किसी क्षति से बचाता है। स्क्रीन का रिजॉल्यूशन 454×454 है और पिक्सल डेनसिटी 326 पीपीआई है।

– एस प्रो 15 स्पोर्ट्स मोड के साथ आता है, जिसमें तैराकी, क्रिकेट, योग, दौड़ना और साइकिल चलाना शामिल है। आपकी यात्रा और आपके सटीक स्थान को ट्रैक करने के लिए घड़ी एक डुअल सॅटॅलाइट जीपीएस के साथ आती है। आप अपनी बाहरी गतिविधियों को दोस्तों के साथ भी साझा कर सकते हैं।

– ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर और डिवाइस के अंदर नया पीपीजी बायो-सेंसर आपको रक्त और हृदय गति में आपके ऑक्सीजन स्तर के बारे में अपडेट रखता है। यह आपको आपकी हालकी हेल्थ स्थिति के बारे में एक क्लीयर क्लैरिटी देता है, जिससे एक स्वस्थ जीवन शैली का पता चलता है।

– यह घड़ी आपको बार-बार पानी पीने की याद दिलाती है और आपकी नींद की गतिविधि पर भी नज़र रखती है। इसमें एक मेडिटेशन मोड भी है और जब आप बहुत अधिक निष्क्रिय होते हैं तो आपको अलर्ट करता है। रियलमी वॉच एस प्रो का वजन लगभग 63.5 जी है। कम्पलीट चार्जिंग में 2 घंटे लगते हैं जो आपको 14 दिनों के लिए बैकअप देता है। रीयलमी एक शक्तिशाली डुअल-कोर प्रोसेसर एआरएम कोरटेक्स एम4 प्रदान करता है, जो तेज़ कार्य को सक्षम बनाता है।

– घड़ी को आईपी68 रेट किया गया है, जिसका अर्थ है कि यह रेत, गंदगी और धूल का सामना करने के लिए पर्याप्त रूप से फिट है। यह 1.5 मीटर की अधिकतम गहराई तक तीस मिनट तक डूबने का भी सामना कर सकती है।

– रियलमी वॉच एस प्रो ब्लूटूथ वी5.0 कनेक्टिविटी प्रदान करता है। आप घड़ी पर म्यूजिक कंट्रोल के साथ गाने चला सकते हैं, रोक सकते हैं या स्विच कर सकते हैं। घड़ी फोन के कैमरे का ट्रिगर भी हो सकती है। आप फोन पर नोटिफिकेशन भी प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: गूगल मैप यूजर्स इस तरह से अपने घर के एड्रेस को जोड़ और साझा सकते है

अमेजफिट जीटीएस 2ई (Amazfit GTS 2e)

अमेजफिट जीटीएस 2ई एकहल्का और बेज़ेल-रहित डिज़ाइन के साथ आता है। ऑलवेज-ऑन एचडी अमोलेड डिस्प्ले और ऑल-राउंड हेल्थ और फिटनेस ट्रैकिंग इसे 10,000 रुपये के तहत सर्वश्रेष्ठ बजट स्मार्टवॉच में से एक बनाती है।

– अमेजफिट जीटीएस 2ई 1.65” 2.5 डी कर्व्ड ग्लास के साथ आता है जिसकी क्लैरिटी लगभग किसी भी लेटेस्ट स्मार्टफोन के समान है। गोरिल्ला ग्लास 3 अमोलेड स्क्रीन को किसी भी तरह के नुकसान से बचाता है। 341 पीपीआई डेन्सिटी डिस्प्ले को क्रिस्टल क्लियर बनाता है, जिससे एक अच्छा फील मिलता है। स्क्रीन बेज़ल-लेस डिज़ाइन के साथ आती है। यह तीन रंगों- ओब्सीडियन ब्लैक, मॉस ग्रीन और लिलाक पर्पल में उपलब्ध है।

– स्मार्टवॉच 90 बिल्ट-इन स्पोर्ट मोड के साथ आती है। स्मार्ट स्पोर्ट मोड रिकग्निशन छह स्पोर्ट मोड्स के लिए उपलब्ध है: रनिंग, ट्रेडमिल, वॉकिंग, साइकलिंग, स्विमिंग और एलिप्टिकल।

– यह बायोट्रैकर 2 पीपीजी हाई प्रिसिजन ऑप्टिकल सेंसर से लैस है, जो हार्टबीट रेट पर नजर रखता है। एसपीओ2 तकनीक हीमोग्लोबिन में ऑक्सीजन के स्तर को मापती है।

– अमेजफिट जीटीएस 2ई का 246 एमएएच की बैटरी के साथ वजन 39जी है। यह 14 दिनों का बैकअप देती है और पूरी तरह से चार्ज होने में 2 घंटे का समय लेती है। वॉच 1.2 गीगाहर्टज़ के पावरफुल प्रोसेसर के साथ आती है। अमेजफिट जीटीएस 2ई ब्लूटूथ वी5.0 के साथ आता है। यह वॉच वॉयस असिस्टेंट को भी सपोर्ट करती है।

– शैव्या शुक्ला

image Source

Enable Notifications OK No thanks