टूटे जबड़े के लिए सर्जरी के नौ दिन बाद, बेथ मूनी ने एक बार का महिला एशेज टेस्ट के लिए सेट किया


उसके चेहरे पर तीन धातु की प्लेट, उसके नीचे के दांतों पर एक तार और एक हफ्ते पहले उसके टूटे जबड़े को ठीक करने के लिए एक सर्जरी के बाद तरल आहार पर, ऑस्ट्रेलिया के कीपर-बल्लेबाज बेथ मूनी एकतरफा के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए तैयार है इंग्लैंड के खिलाफ महिला एशेज टेस्ट गुरुवार से कैनबरा में शुरू हो रहा है।

मूनी नौ दिन पहले नेट्स पर बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गई थीं और बहु-प्रारूप श्रृंखला में एकमात्र टेस्ट से पहले ‘सेन रेडियो’ से बात करते हुए उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने बड़े झटके का सामना किया।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान दौरे को लेकर घबराए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स

मूनी ने कहा, “(मेडिकल स्टाफ) इस बात का पता चलने के बाद भी कि हम टेस्ट मैच के लिए लक्ष्य बना सकते हैं, मेरे लिए काफी अडिग थे।”

“हम गए और मेरी खोपड़ी का 3डी सीटी स्कैन कराया, और मेरी ठुड्डी के नीचे दो स्पष्ट ब्रेक थे, और फिर जहां गेंद मेरे चेहरे की तरफ लगी, वहां एक और स्पष्ट ब्रेक नीचे की तरफ था।

“मेरी ठुड्डी में दो प्लेट हैं और एक मेरे कान के पास और कुछ पेंच हैं। मुझे नहीं लगता कि आप एक टूटी हुई हड्डी को तेज कर सकते हैं, यह पांच और हफ्तों के लिए टूटने वाली है, लेकिन यह निश्चित रूप से एक हफ्ते या उससे पहले की तुलना में अब बहुत अधिक आरामदायक है।”

मूनी के लिए एकमात्र चिंता यह है कि वह मैच की शारीरिक तीव्रता के साथ कैसे बनी रहेंगी क्योंकि उनका आहार अभी पूरी तरह से सूप, आइसक्रीम और मिल्क-शेक से बना है।

“उसने कहा कि वह असीमित मात्रा में आइसक्रीम खाने में सक्षम है,” कप्तान मेग लैनिंग को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था क्रिकेट.कॉम.ए.यू.

यह भी पढ़ें: स्मिथ ने कोहली को भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में सफल बनाने के लिए अपने ‘दो पसंदीदा’ चुने

“तो वह इससे बहुत खुश है। नहीं तो यह सूप है, कुछ मिल्क शेक और गाढ़े शेक। यह काफी अविश्वसनीय है। जिस क्षण से वह हिट हुई, वह पूरी स्थिति के बारे में काफी सकारात्मक थी।

जबड़े की सर्जरी के लगभग एक हफ्ते बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए वापस आना समूह के लिए काफी प्रेरणादायक है।

मैच में एक जीत ऑस्ट्रेलिया को एशेज ट्रॉफी देगी क्योंकि वे टी 20 श्रृंखला 1-0 का दावा करने के बाद श्रृंखला में 4-2 से आगे हैं, जहां प्रत्येक जीत दो अंकों के लायक है। बाकी के दो मैच बारिश के कारण रद्द हो गए जिससे दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला।

वे चार दिवसीय टेस्ट के बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलेंगे।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks