Bihar Board 10th Result Declared Soon: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट का लिंक कुछ देर में होगा एक्टिव, यहां से कर पाएंगे चेक


बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट (Bihar board bseb 10th result 2022 biharboardonline.bihar.gov.in) कुछ ही देर में जारी कर दिया जाएगा। मैट्रिक के रिजल्ट (Bihar Board 10th Result 2022) का इंतजार खत्म होने वाला है। बिहार एजुकेशन मिनिस्टर विजय कुमार चौधरी नतीजों की घोषणा करेंगे। प्रेस कांफ्रेंस में राज्य के टॉपर, पास पर्सेंटेज आदि की जानकारी दी जाएगी। 10वीं के स्टूडेंट्स को नतीजे (BSEB 10th Result 2022) चेक करने में कोई परेशानी न हो, इसके लिए बिहार बोर्ड ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। रिजल्‍ट में कोई त्रुटि होने पर छात्र BSEB की हेल्‍पलाइन नंबर 6122230009 पर या [email protected] पर फोन या ईमेल कर सकते हैं।

आप एक SMS भेजकर आसानी से मैट्रिक की परीक्षा का रिजल्ट चेक कर सकेंगे। इसके लिए अपने बस आपको अपने मोबाइल फोन से BIHAR10रोल-नंबर टाइप कर 56263 नंबर पर मैसेज करना होगा। रिजल्‍ट की डिटेल मोबाइल पर SMS के तौर पर आ जाएगी।

Bihar Board Result 2022: ये है लिंक

छात्रों की सुविधा के लिए हम लिंक नीचे दे रहे हैं।
Bihar Board 10th Result 2022 Link

BSEB Marksheet पर होगी ये जानकारी
कक्षा 10 बीएसईबी मैट्रिक मार्कशीट में नाम, रोल कोड और रोल नंबर, पंजीकरण संख्या, प्रत्येक विषय में अंक, कुल अंक और योग्यता स्थिति जैसे विवरण का उल्लेख होगा।

8 दिनों में कराई गई परीक्षा
बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी 2022 के बीच किया गया था। 8 दिनों में मैट्रिक की परीक्षा कराई गई थी 16 लाख से अधिक छात्रों ने इस बार मैट्रिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा की आंसर-की बिहार बोर्ड द्वारा 8 मार्च को जारी कर दी गई थी।

Study Abroad: जानें टियर-2 शहरों के युवा कैसे कर सकते हैं विदेश में पढ़ाई

Source link

Enable Notifications OK No thanks