बिहार पुलिस का दावा- आर्म्स सप्लाई बंद होने से कम हुई हथियारबंद नक्सलियों की संख्या


पटना. बिहार पुलिस (Bihar Police) ने दावा किया है कि सुरक्षाबलों की निरंतर कार्रवाई के कारण नक्सलियों को हथियारों की आपूर्ति (Arms Supply) बंद हो जाने से सशस्त्र नक्सलियों की संख्या में गिरावट आई है. अपर महानिदेशक (एसटीएफ अभियान) सुशील मानसिंह खोपड़े ने बताया कि नवादा (Nawada) में विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और केंद्रीय बलों के द्वारा हाल ही में नक्सलियों के लिए हथियारों का एक प्रमुख स्रोत रही अवैध हथियार फैक्ट्री का पर्दाफाश किया गया था. उन्होंने कहा कि यह एक बड़ी सफलता थी और हाल के दिनों में एसटीएफ (STF) के द्वारा इस तरह के अन्य अभियानों ने सशस्त्र नक्सलियों की संख्या को 80 से अधिक नहीं बढ़ने दिया है.

उन्होंने कहा कि अब हमारे सुरक्षाबल तीन जिले गया, लखीसराय और जमुई में दस सबसे अशांत प्रखंडों/गांवों को नक्सलवाद से मुक्त करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने पिछले महीने नवादा जिले में एक अवैध हथियार फैक्ट्री चलाने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया था. पकड़े गए लोगों से पूछताछ से पता चला कि इलाके के सशस्त्र नक्सली अपने कैडर के लिए हथियार खरीदने के लिए उनके लगातार संपर्क में थे.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा हमने दो अन्य अवैध हथियार कारखानों का भंडाफोड़ किया जो नक्सलियों को हथियारों की आपूर्ति के प्रमुख स्रोत थे. (भाषा से इनपुट)

आपके शहर से (पटना)

Tags: Bihar News in hindi, Bihar police, Crime News, Naxal



Source link

Enable Notifications OK No thanks