यूक्रेन के शरणार्थियों की मदद के लिए Binance ने लॉन्च किया क्रिप्टो कार्ड


क्रिप्टो एक्सचेंज Binance ने यूक्रेन के उन लोगोों के लिए एक क्रिप्टो कार्ड लॉन्च किया है जिन्हें रूस के साथ युद्ध के कारण यूरोपीय देशों में जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। यह कार्ड यूक्रेन से Binance के मौजूदा और नए यूजर्स को क्रिप्टो में पेमेंट करने या प्राप्त करने और यूरोपियन इकोनॉमिक एरिया (EEA) में कार्ड पेमेंट्स स्वीकार करने वाले रिटेलर्स से खरीदारी करने की सुविधा देगा। इससे पहले Binance ने इस रीजन में मानवीय संकट के कारण एक करोड़ डॉलर की डोनेशन दी थी। इस डोनेशन को यूनिसेफ और कुछ अन्य सहायता संगठनों में बांटा गया था। 

Binance ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि इस कार्ड को ब्रिटेन के बैंकिंग सर्विस प्लेटफॉर्म Contis के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च किया गया है। इससे यूक्रेन के शरणार्थियों को क्रिप्टोकरेंसीज के इस्तेमाल से सामान खरीदने की सुविधा मिलेगी। कार्ड को फिजिकल और वर्चुअल दोनों फॉर्मेट में उपलब्ध कराया गया है। Binance Charity की प्रमुख Helen Hai का मानना है कि ऐसे मुश्किल दौर में क्रिप्टोकरेंसीज उपयोगी होती हैं क्योंकि यह फंड ट्रांसफर करने का एक तेज और सस्ता तरीका है। इससे लोगों को तुरंत वित्तीय जरूरत होने पर मदद मिलती है। 

यूक्रेन में Binance के जनरल मैनेजर Kirill Khomyakov ने बताया कि यूक्रेन में स्थिति गंभीर है क्योंकि 40 लाख से अधिक लोगों ने पहले ही देश छोड़ दिया है। यूरोप में गए यूक्रेन के लोगों को वित्तीय मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, “उन लोगों की मदद करना हमारी जिम्मेदारी है जो युद्ध से प्रभावित हुए हैं और अपने घरों को छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा है। Binance के इस कार्ड से यूक्रेन के लोगों को Binance और अन्य चैरिटेबल ऑर्गनाइजेशंस से मदद मिल सकेगी और वे अन्य वॉलेट्स से भी जरूरत पड़ने पर क्रिप्टोकरेंसी प्राप्त कर सकेंगे।”

इसके अलावा Binance Charity ने इस कार्ड के जरिए क्रिप्टो से जुड़ी मदद देने के लिए रोटरी जैसे अन्य गैर लाभकारी संगठनों के साथ भी हाथ मिलाया है। शरणार्थियों को तीन महीनों के लिए प्रति मार लगभग 75 BUSD मिलेंगे, जो लगभग 75 डॉलर के बराबर हैं। BUSD क्रिप्टोकरेंसी पेमेंट के दौरान ऑटोमैटिक तरीके से लोकल करेंसी में कन्वर्ट हो जाएगी। Binance का यह क्रिप्टो कार्ड फ्री है लेकिन इसके लिए KYC वेरिफिकेशन की जरूरत होगी। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks