Bitcoin और Ether में फिर दिखी बढ़त, लेकिन ये क्रिप्टोकरेंसी रही लाल निशान के नीचे


बिटकॉइन के एक हफ्ते तक ऊपर रहने के बाद सोमवार को फिर से नीचे आकर दोबारा ऊपर आया है। मार्केट कैप के मामले में सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में ज्यादा बढ़त नहीं आई है। मार्केट कैपिटलाइजेशन द्वारा सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ग्लोबल एक्सचेंज में 23,72,474 रुपये के निशान के आसपास नजर आती रहती है, जबकि भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर बिटकॉइन की कीमत 25,07,893 रुपये है, जो पिछले 24 घंटे में 2.22 प्रतिशत अधिक है।

CoinMarketCap, Coinbase, और Binance जैसे ग्लोबल एक्सचेंज पर बिटकॉइन की कीमत 30,600 डॉलर यानी कि लगभग 23.7 लाख रुपये है जो कि बीते 24 घंटों में कीमत में 2.75 प्रतिशत की बढ़त आई है। CoinGecko के डाटा के मुताबिक, BTC की कीमत उसी बिंदु पर है जहां यह बीते हफ्ते थी। इसमें सप्ताह-दर-दिन ग्रोथ आई है।

सोमवार को ट्रेडिंग करने के बाद दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर (Ether) ने भी गिरावट देखी है, हालांकि मंगलवार की सुबह थोड़ी बढ़त दिखी है। खबर लिखते हुए कॉइनस्विच कुबेर पर ईथर की कीमत 1,71,397 रुपये है, जबकि ग्लोबल एक्सचेंज पर क्रिप्टो की कीमत 1,62,137 लाख रुपये है, जहां क्रिप्टोकरेंसी पहले 24 घंटे में 2.64 प्रतिशत बढ़ी है।

CoinGecko डाटा से साफ होता है कि एक हफ्ते पहले की कीमतों के मुकाबले क्रिप्टोकरेंसी की कीमत अभी भी 7.8 प्रतिशत ज्यादा है।

गैजेट्स 360 के क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर ने खबर लिखते हुए अधिकतर गिरावट को दिखाया है, हालांकि ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप में बीते दिन 0.29 प्रतिशत की ग्रोथ हुई है। BNB, Cardano, Polkadot, Avalanche और Polygon समेत सभी की कीमत में ग्रोथ आई है, जबकि Solana और Litecoin ने भी बढ़त हालिस की है। वही Tether की कीमत में 0.52 प्रतिशत की गिरावट आई है, जिसकी वर्तमान कीमत 82 रुपये है।

बीते दिन Shiba Inu और Dogecoin ने भी कीमत में गिरावट देखी है। बीते 24 घंटों में कीमत में 1.82 प्रतिशत की बढ़त के बाद Dogecoin वर्तमान में 7.42 रुपये पर है। वहीं Shiba Inu की कीमत लगभग 0.14 रुपये है जो कि बीते दिन के मुकाबले में 1.39 प्रतिशत अधिक है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks