Bollywood V/S South Cinema: महेश बाबू के बाद अब भाषा विवाद पर बोले रणवीर सिंह, बताया कैसी लगती हैं साउथ की फिल्में


किच्चा सुदीप के हिंदी भाषा को लेकर किए गए एक ट्वीट के बाद से बॉलीवुड और दक्षिण सिनेमा में काफी दिनों से बहस चल रही है। दिन-प्रतिदिन ये बहस बढ़ती ही जा रही है। बीते दिनों साउथ सिनेमा के सुपरस्टार महेश बाबू ने बॉलीवुड से तौबा करते हुए कहा कि बॉलीवुड मुझे अफोर्ड नहीं कर सकता। इन सब बहस के बीच बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह का रिएक्शन आया है। रणवीर सिंह ने एक इंटरव्यू के दौरान हिंदी भाषा और साउथ के सिनेमा को लेकर बात की है। उन्होंने कहा कि ये बहुत अच्छी बात है कि साउथ की फिल्में देशभर में बढ़िया प्रदर्शन कर रही हैं। रणवीर ने कहा कि जल्द ही हिंदी फिल्में भी ऐसा ही प्रदर्शन करेंगी।

 

हिंदी डिबेट पर अभिनेता ने कहा- मुझे फिल्मों के बिजनेस को लेकर कोई आइडिया नहीं है क्योंकि मैं तो एक आर्टिस्ट हूं। रणवीर सिंह ने कहा- क्योंकि न मैं प्रोड्यूसर और न ही ट्रेड पर्सन हूं। मैं एक पेड प्रोफेशनल हूं। मुझे सिर्फ अभिनय दिखाने के पैसे मिलते हैं, इसलिए इस संबंध में मेरे निजी विचार हैं इसलिए मैं सिर्फ यही कह सकता हूं कि दक्षिण की हिंदी डब फिल्में और पैन इंडिया फिल्में ही असल में बेहतरीन फिल्में हैं।

रणवीर सिंह ने कहा- कम से कम भारतीय सिनेमा के दायरे में भाषा के आधार पर कोई अंतर नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा- मैं तेलुगू नहीं बोलता लेकिन मैंने पुष्पा और आरआरआर दोनों देखी। मैं इन फिल्मों से बहुत प्रभावित हुआ। मैं इन फिल्मों के क्राफ्ट और काम की सराहना करता हूं। मुझे इस बात पर गर्व है कि ये फिल्में इतना शानदार प्रदर्शन कर रही हैं।  मैंने इन फिल्मों को कभी दूसरी फिल्मों के रूप में नहीं देखा। ये तो सब अपना ही है, भारतीय सिनेमा एक है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो रणवीर सिंह की फिल्म जयेशभाई जोरदार इस हफ्ते 13 मई को सिनेमाघरों में रिलीज के लिए तैयार है। ये एक सामाजिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है। इस फिल्म में रणवीर सिंह महिलाओं के समान हक की बात करते नजर आएंगे। इस फिल्म में रणवीर सिंह एक गुजराती शख्स की भूमिका में हैं। रणवीर सिंह के अलावा इस फिल्म में शालिनी पांडे और बोमन ईरानी भी नजर आने वाले हैं। दर्शकों को इस फिल्म का ट्रेलर काफी पसंद आया है और अब लोगों को इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। बहुत जल्द रणवीर सिंह तमिल की सुपरहिट फिल्म ‘अन्नियन’ के हिंदी रीमेक में भी नजर आने वाले हैं। इस फिल्म का निर्देशन जाने-माने डायरेक्टर शंकर करेंगे। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks