Bollywood Vs South: बॉलीवुड के बचाव में उतरें नीरज पांडे, बोले-‘हमारी फिल्में भी साउथ में बनाई जाती हैं’


नीरज पांडे (Neeraj pandey) बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और स्क्रीन राइटर हैं. ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ (MS Dhoni: The Untold Story), ‘बेबी’, ‘रुस्तम’, ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ जैसी शानदार फिल्में देने के बाद नीरज ने एक्शन जासूसी थ्रिलर वेब सीरीज ‘स्पेशल ऑप्स’ के साथ ओटीटी पर भी कदम रखा. ये सीरीज हिट रही इसके बाद ‘स्पेशल ऑप्स 1.5: द हिम्मत स्टोरी’ बनाई. अब नीरज ने एक और शानदार वेब सीरीज ‘बंदों में था दम’ (Bandon Mein Tha Dum) बनाई है जो 16 जून से वूट सेल्क्ट पर स्ट्रीम होगी. ये इंडियन क्रिकेट टीम की गाबा में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शानदार जीत पर 4 पार्ट वाली डाक्यू सीरीज है.

नीरज पांडे साल 2023 के अंत तक कई प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं. मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘विक्रम वेधा’ है जिसे लिखा भी और प्रोड्यूस भी कर रहे हैं. इसी नाम से बनी तमिल फिल्म का हिंदी रीमेक ‘विक्रम वेधा’ में ऋतिक रोशन, सैफ अली खान हैं. इसकी ओरिजिनल मूवी में आर माधवन और विजय सेतुपति हैं.

साउथ में भी हिंदी फिल्मों का रीमेक बनता है
News 18 से खास बातचीत के दौरान जब नीरज पांडे से पूछा गया कि आपने कई ओरिजिनल हिंदी की फिल्में दी हैं लेकिन आपकी आने वाली फिल्म ‘विक्रम वेधा’ साउथ की रीमेक है. फिल्मों के रीमेक को लेकर बॉलीवुड को अक्सर क्रिटिसाइज किया जाता है. क्या आप इसे हिंदी रीमेक बनाने से पहले झिझक रहे थे. इस पर नीरज ने कहा कि ‘नहीं बिलकुल नहीं. हमारी फिल्में भी साउथ में बनाई जाती हैं. बड़ी संख्या में दर्शक जिन फिल्म को देखने के लिए दर्शक इंतजार कर रहे हो तो उनके एडॉप्शन में कोई समस्या नहीं है’.

ये भी पढ़िए-सोनू सूद ने Samrat Prithviraj की असफलता का ठीकरा हालात पर फोड़ा, फिल्म को बताया खास

नीरज का कहना है पैनडेमिक के बाद दर्शकों का टेस्ट बदला है
इन दिनों बॉलीवुड फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही हैं जबकि साउथ की फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस का रिकॉर्ड तोड़ रही हैं तो क्या एक प्रोड्यूसर के तौर पर नीरज पांडे चिंतित हैं ? इस पर प्रोड्यूसर का कहना है कि ‘नहीं. ये ट्रांजिशन फेज है और जिस तरह कॉन्टेंट हम बना रहे हैं उसमें सुधार की जरूरत है. पैनडेमिक के बाद पूरी दुनिया के कॉन्टेंट से दर्शक अपडेट हुए हैं. इसलिए हमें अपनी स्टोरीज को चुनने में अधिक मेहनत करनी होगी’.

Tags: Bollywood films, South Film Industry

image Source

Enable Notifications OK No thanks