बीएसएनएल ने कई पदों पर निकाली वेकेंसी, जानें कौन और कैसे कर सकता है अप्लाई


BSNL Recruitment 2022:‌ भारत संचार निगम लिमिटेड, बीएसएनएल, BSNL ने हरियाणा सर्कल ने अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत अप्रेंटिस के पदों पर वेकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mhrdnats.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 20 जून 2022 से शुरू हो गई है आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 जुलाई 2022 है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 44 अप्रेंटिस के पदो पर वेकेंसी निकाली गई है. 

जानें वेकेंसी डिटेल्स 
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से अप्रेंटिस के कुल 44 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा. बीएसएनएल में अप्रेंटिस पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 8000 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा. 

जानें शैक्षणिक योग्यता 
भारत संचार निगम लिमिटेड में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार ग्रेजुएट होना चाहिए. साथ ही किसी भी विषय में ‌भारत सरकार, AICTE या यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त डिप्लोमा होना चाहिए.

आयु सीमा 
इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 25 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी. विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं. 

यहां करें अप्लाई
अप्रेंटिस पदों के लिए उम्मीदवारों की नियुक्ति 1 साल के लिए की जाएगी. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mhrdnats.gov.in पर 19 जुलाई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. अप्रेंटिस पदों के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए रजिस्टर्ड मेल आईडी के माध्यम से सूचित किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें:

PPSC Recruitment 2022: पंजाब में Building Inspector के 157 पदों पर निकली भर्ती, जानें एज लिमिट से लेकर लास्ट डेट तक पूरी जानकारी 

Gujarat AE Recruitment 2022: गुजरात में असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, आवेदन के लिए बचे हैं इतने दिन 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks