12वीं पास के लिए यहां निकली है बंपर वैकेंसी, मिलेगी 80 हजार से ऊपर सैलरी


SSC Police Head Constable Recruitment 2022: कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. एसएससी दिल्ली पुलिस हेड कॉन्सटेबल पदों पर (SSC Delhi Police Bharti 2022) 800 से ज्यादा वैकेंसी निकली हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 17 मई से शुरू हो गई है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 जून है. वहीं इन पदों के लिए फीस भरने की अंतिम तारीख 17 जून 2022 है. इसी प्रकार एप्लीकेशन में बदलाव करने की अंतिम तारीख 21 से 25 जून 2022 तय की गई है.

महत्वपूर्ण तिथि 
आवेदन शुरू होने की तिथि – 17 मई 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 16 जून 2022
सीबीटी परीक्षा की तिथि – सितंबर 2022

वैकेंसी डिटेल्स
बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए हेड कांस्टेबल के कुल 835 रिक्त पदों को भरा जाएगा, जिसमें 558 पुरुष अभ्यर्थियों के लिए और 276 पद महिला अभ्यर्थियों के लिए हैं. 

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है. अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

चयन प्रक्रिया
आवेदकों का चयन कंप्यूटर आधारित वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा, पीईटी, पीएमटी और टाइपिंग टेस्ट के जरिए किया जाएगा. परीक्षा पैटर्न आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है.

आवेदन शुल्क
सामान्य वर्ग के आवेदक को 100 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. वहीं एससी, एसटी और महिला वर्ग के आवेदक को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है. 

जानें सैलरी डिटेल्स 
सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को महीने के 25,000 से लेकर 81,000 रुपए तक सैलरी मिलेगी. 

​Career in Law: लॉ की डिग्री हासिल करने के बाद वकील से लेकर बन सकते हैं जज, इन क्षेत्रों में भी नौकरी का मिलेगा मौका

Foreign Universities Campus: इन टॉप अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों ने नहीं दिखाई भारत में कैंपस खोलने में रूचि, यहां देखें पूरी लिस्ट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks