ग्रेजुएट पास के लिए यहां निकलने वाली है बंपर वैकेंसी, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन


ICAR IARI Assistant Recruitment 2022: भारतीय कृषि अनुसंधान संस्थान (IARI) जल्द ही असिस्टेंट के पदों पर भर्ती करने जा रहा है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) और उसके संस्थानों के मुख्यालय में भर्ती के लिए असिस्टेंट के पद के लिए जल्द अधिसूचना जारी की जाएगी. इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 462 पदों को भरा जाएगा. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवीरों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

शैक्षिणक योग्यता
सहायक के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. अधिक शैक्षणिक जानकारी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

जानें पदों के बारे में 
असिस्टेंट (ICAR इंस्टीट्यूट)- 391 (जनरल-235, OBC-79, EWS-23, SC-41, ST-13, PwD-5) पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.
असिस्टेंट (ICAR हेडक्वार्टर)-  71 (जनरल-44, OBC-16, EWS-3, SC-7, ST-1, PwD-3) पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

आयु सीमा 
न्यूनतम आयु सीमा: 20 वर्ष
अधिकतम आयु सीमा : 30 वर्ष

कितना मिलेगा वेतन
आईसीएआर संस्थान के लिए चयनित उम्मीदवारों को 35,400 रुपये का भुगतान किया जाएगा और आईसीएआर मुख्यालय के लिए उम्मीदवारों को 44,900 रुपये दिए जाएंगे. 

ऐसे होगा सिलेक्शन
असिस्टेंट के पदों पर उम्मीदवारों का चयन  परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.जो उम्मीदवार परीक्षा में पास होंगे उनका डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा. इन पदों के लिए संस्थान अपनी आधिकारिक वेबसाइट iari.res.in पर जल्द आवेदन आमंत्रित करेगा.

MRPL Recruitment 2022: इंजीनियर के पदों पर निकली है वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

UPSC Annual Exam Calendar: यूपीएससी वार्षिक परीक्षा कैलेंडर 2023 जारी, यहां देखें

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks