Business Idea: खाने-पीने के शौकीन हैं तो कम लागत में शुरू करें ये बिजनेस, होगी लाखों रु. की कमाई


Business Idea: अगर आपको भी खाने-पीने का शौक है या टेस्ट की अच्छी जानकारी है तो आप भी इस फिल्ड से जुड़ा बिजनेस कर सकते हैं. यह बिजनेस कम लागत में ही शुरू किया जा सकता है. साथ ही किसी लाइसेंस या परमिशन की भी जरूरत नहीं होती है. सिर्फ 8000-10,000 रुपये में इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं और हर महीने लाखों रुपये आसानी से कमा सकते हैं.

जी हां, हम बात कर रहे हैं- टिफिन सर्विस बिजनेस (Tiffin Service business) के बारे में. इस बिजनेस को घर की महिलाएं भी शुरू कर सकती हैं. इसे आप अपने घर से ही स्टार्ट कर सकते हैं.

टिफिन सर्विस बिजनेस की है अच्छी डिमांड 
आज कल हर शहर में तमाम छात्र और नौकरी पेशा वाले लोग रहते हैं, जो खुद से खाना नहीं बना पाते हैं, इसलिए उन्हें टिफिन सर्विस की जरूरत पड़ती है. ऐसे में आप उन लोगों की डिमांड को पूरा करने के लिए टिफिन सर्विस बिजनेस शुरू कर सकते हैं. माना जाता है कि इस बिजनेस में माउथ-पब्लिसिटी ज्यादा कामयाब होती है. आपके लिए टिफिन सर्विस बिजनेस काफी मुनाफे वाला साबित हो सकता है.

यह भी पढ़ें- Investment tips: म्यूचुअल फंड में निवेश से पहले कुछ बेसिक जानकारी जरूरी, आज Alpha और Beta की बात

कितने रुपये में होगा शुरू
इस बिजनेस की खास बात यह है कि इसके लिए आपको किसी बड़ी जगह की जरूरत नहीं है, बल्कि आप इसे अपने घर की किचन से भी स्टार्ट कर सकते हैं. शुरुआती तौर पर 8000 से 10,000 रुपये में इसे शुरू किया जा सकता है. इसके साथ ही इसकी लागत आपके ऊपर निर्भर करती है, आप कितने रुपये में इसे शुरू करना चाहते हैं. जैसे जैसे आपकी पब्लिसिटी बढ़ेगी, आमदनी दोगुना होने में कोई देर नहीं लगेगी.

इतनी होगी कमाई 
अगर आपका खाना लोगों को पसंद आता है तो आप हर महीने 1 से 2 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. आजकल कई महिलाएं घर से ही इस बिजनेस को कर रहीं हैं और अच्छी कमाई कर रही हैं. इसकी मार्केटिंग सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए आसानी से कर सकते हैं. फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बाकायदा पेज बना सकते हैं. वहां काफी अच्छे रिस्पांस मिलते हैं. इस तरह से आप बेहद कम समय में करोड़पति बन सकते हैं.

Tags: Business, Business ideas, Business loan, Business news, Business opportunities

image Source

Enable Notifications OK No thanks