Business Idea: अगर आपके पास है स्मार्टफोन, तो मेल पढ़कर हर महीने कमा सकते हैं मोटी रकम


नई दिल्ली. मौजूदा दौर में आपमें से कई लोगों की सैलरी घर के खर्च के लिए कम पड़ जाती होगी. इस वजह से आप एक्स्ट्रा इनकम की तलाश में जुटे रहते हैं. अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल हैं, तो यहां विशेष बिजनेस आइडिया जा रहा है. यही नहीं, जिनके पास कोई रोजगार नहीं है, वे भी इस बिजनेस को कर सकते हैं. खास बात यह है कि इसे आप कहीं से भी शुरू कर सकते हैं. जहां तक इसमें निवेश का सवाल है, तो इसमें ​नाममात्र के निवेश की जानकारी से आप चौंक सकते हैं. हां, इस बिजनेस के लिए आपके पास स्मार्टफोन या लैपटॉप होना जरूरी है.

इस बिजनेस के लिए आपको जग​ह की जरूरत नहीं होगी. आप अपने गांव या शहर कहीं से भी इसे कर सकते हैं. दरअसल, इस डिजिटल युग में हर किसी को हमेशा कोई न कोई मेल आता रहता है, जिनमें से अधिकतर बिना खोले डिलीट कर दिया जाता है. इस बिजनेस में आपको मेल डिलीट नहीं करना, बल्कि उनको पढ़ना है. इसका मतलब यह हुआ कि मेल पढ़कर आप मोटी कमाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Business Idea: सरकारी सहयोग से गांव या घर में ही शुरू करें यह बिजनेस, लाखों रुपये की होगी कमाई

मैट्रिक्समेल
खबरों के मुताबिक, मैट्रिक्समेल डॉट कॉम 2002 से काम कर रही है. यहां आप ईमेल पढ़कर पैसे कमा सकते हैं. यही नहीं, आप साइट विजट करके भी पैसा कमा सकते हैं. इस वेबसाइट के जरिये ये काम करके आप 25 डॉलर से 50 डॉलर तक आसानी से कमा सकते हैं. महज 1 घंटे में इस वेबसाइट के जरिये करीब 3,000 रुपये की कमाई संभव है.

सेंडर अर्निंग डॉट कॉम
कमाई के लिए यह वेबसाइट भी अच्छी है. इसके लिए सबसे पहले आपको अपना अकाउंट क्रिएट करना होगा. इस पर एक ई-मेल पढ़ने के लिए करीब 1 डॉलर मिलते हैं. हालांकि, इस वेबसाइट को हमेशा विजिट करना जरूरी है. 6 महीने तक विजिट नहीं करने की स्थिति में अकाउंट डिएक्टिवेट हो जाता है. इस वेबसाइट से पेमेंट पाने के लिए आपको न्यूनतम करीब 2,100 रुपये कमाने होंगे.

यह भी पढ़ें- Business Idea: बेहद कम निवेश में शुरू करें स्नैक्स बिजनेस, होगी बंपर कमाई

पैसा लाइव डॉट कॉम
पैसा लाइव डॉट कॉम में कोई निवेश के आप हजारों रुपये आसानी से कमा सकते हैं. आपको बता दें कि जैसे ही आप इसमें अकाउंट क्रिएट करते हैं, आपको तत्काल 99 रुपये मिल जाएंगे. वहीं, अगर आप इस वेबसाइट पर 20 और अकाउंट खुलवाते हैं, तो आपको अतिरिक्त पैसे मिलेंगे. हर मेल को पढ़ने के लिए 25 पैसे से 5 रुपये तक मिलते हैं. यह वेबसाइट 15 दिन में एक बार चेक से पेमेंट करती है.

(डिस्क्लेमर- यह खबर मीडिया रिपोर्ट पर आधारित है. न्यूज18 इसकी पुष्टि नहीं करता है. इनमें से किसी भी वेबसाइट को विजिट करने से पहले आप स्वयं रिसर्च कर लें. इस खबर का मकसद इन वेबसाइट का प्रमोशन करना नहीं है.)

Tags: Business ideas, Business news in hindi, Online business

image Source

Enable Notifications OK No thanks