बड़े काम की चीज हैं कार ये सस्ती ये एसेसरीज, ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बनाती हैं बेहतर, देखें लिस्ट


Car accessories: अगर आप भी अपने कार के सफर को आसान और आरामदायक बनाना चाहते हैं तो आपकी कार में कुछ एसेसरीज होना बेहद जरूरी है. ज्यादातर कार कंपनी कारों के साथ एसेसरीज नहीं देती है. जिन्हें आप अपनी च्वाइस और जरूरत के हिसाब से खरीदते है. यहां आपको कुछ ऐसी ही सस्ती और बेहद काम आने वाली एसेसरीज के बारे में बता रहे हैं.

मिनी डस्टबिन
अगर आप भी कार में फैलने वाले कचरे से परेशान हैं तो आप भी अपनी कार में मिनी डस्टबिन रख सकते हैं. इसका साइज इतना छोटा होता है कि कार के कप होल्डर में फिक्स हो जाता है. इस डस्टबिन में कलर भी होता है. जिससे कचरा डस्टबिन के अंदर ही रहता है. लंबे सफर में कार में कुछ खाने-पीने के दौरान आप बचे हुए वेस्ट को इसमें फेक सकते हैं.

ये भी पढ़ें-  Honda की City और Amaze समेत कई कारों पर मिल रही बंपर छूट, यहां देखें डिटेल्स

रेन वाटरप्रूफ फिल्म
बरसात के मौसम में ड्राइविंग को आसान और सेफ बनाने के लिए रेन वाटर प्रूफ फिल्म का इस्तेमाल किया जा सकता है. इस फिल्म की खास बात है कि ये ग्लास के जितने हिस्से पर होती है वहां बारिश के पानी को टिकने नहीं देती. इस फिल्म को एंटी मिस्ट फिल्म भी कहा जाता है. इसे फोर व्हीलर के साथ टू-व्हीलर और हेलमेट पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

माउंट फोन होल्डर
ये कुछ अलग तरह का कार मोबाइल फोन होल्डर है. इसे कार के रियर व्यू मिरर पर माउंट किया जाता है. यहां पर आपका फोन किसी स्क्रीन की तरह फिक्स हो जाता है. ये होल्डर नेविगेशन इस्तेमाल के वक्त सबसे बेहतर है. इस होल्डर पर स्मार्टफोन को फिक्स करके अपने हिसाब से एडजेस्ट भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 6 लाख से कम में आ रहीं Maruti की ये तीन बेहतरीन कारें, जमकर हो रही बिक्री, देखें डिटेल्स

वायरलेस डोर वार्निंग लाइट
रोड पर कार खड़ी करने के बाद आप जब दरवाजा खोलते हैं, तब कार के पीछे आ रहे लोगों को वो नजर नहीं आता. ऐसे में वायरलेस डोर वार्निंग लाइट लगाकर इस प्रॉब्लम को दूर किया जा सकता है. इन लाइट में बैटरी लगी रहती है. जब कार का दरवाजा खोला जाता है, तब लाइट ऑटोमेटिक ऑन हो जाती है.

कार वाइपर डिटर्जेंट टैबलेट
मौसम कोई भी हो कार की विंडशील्ड चमकती रहनी चाहिए. विंडशील्ड जितनी ज्यादा साफ होगी सामने की विजिबिलिटी उतनी बेहतर होगी. इसके लिए आप का वाइपर वाटर टैंक में डिटर्जेंट टैबलेट का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसी एक टैबलेट 4 लीटर तक पानी में इस्तेमाल की जाती है. इस टैबलेट को हमेशा अपनी कार में रखना चाहिए.

Tags: Auto News, Autofocus, Car, Car Bike News, Car Discounts Offers

image Source

Enable Notifications OK No thanks