बजट 2022: ट्रैवल एजेंट्स बॉडी “वन इंडिया वन टूरिज्म” रास्ता चाहता है


बजट 2022: ट्रैवल एजेंट्स बॉडी चाहता है 'वन इंडिया वन टूरिज्म' का रास्ता

ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ने बजट में “वन इंडिया वन टूरिज्म” दृष्टिकोण की मांग की है

मुंबई:

ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (टीएएआई) ने महामारी प्रभावित घरेलू यात्रा, पर्यटन और आतिथ्य उद्योग को पुनर्जीवित करने के लिए आगामी केंद्रीय बजट में ‘वन इंडिया वन टूरिज्म’ दृष्टिकोण की मांग की है, जिसमें ‘वन टैक्स स्ट्रक्चर’ शामिल है।

इसके अलावा, एसोसिएशन ने सभी हितधारकों के साथ-साथ आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना (ईसीएलजीएस) के विस्तार के लिए हवाई यात्रा को “अधिक व्यवहार्य” बनाने के लिए जीएसटी के दायरे में विमानन टरबाइन ईंधन (एटीएफ) लाने की मांग की है।

ज्योति मयाल की अध्यक्षता वाली टीएएआई ने एक बयान में कहा कि ऐसे कई पहलू हैं जिनसे ‘यात्रा पर्यटन और आतिथ्य’ के पूरे क्षेत्र का समर्थन करने की उम्मीद की जा सकती है, जो इस क्षेत्र को पुनर्जीवित करने और जीवित रहने में मदद करेगा। शनिवार।

एसोसिएशन ने कहा, “इसके लिए, केंद्र और राज्य दोनों सरकारों के लिए इस क्षेत्र को सुविधाजनक बनाने के लिए मिलकर काम करना और इसे और अधिक संरचित बनाने के लिए उद्योग का दर्जा प्राप्त करने के लिए समवर्ती सूची में शामिल होने का समर्थन करना बेहद जरूरी है।”

TAAI ने कहा कि सरकार को उस विवेकाधीन खर्च को बढ़ाने के लिए मध्यम वर्ग की डिस्पोजेबल आय बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए।

ट्रैवल एजेंट्स बॉडी के मुताबिक, कैश फ्लो में सुधार लाने और स्टार्टअप्स, मौजूदा एमएसएमई और एसएमई पर वर्किंग कैपिटल के बोझ को कम करने के साथ-साथ आसान क्रेडिट, इनकम टैक्स रेट और जीएसटी रेट को कम करने, सोर्स पर टैक्स को खत्म करने के लिए ठोस कदम उठाए जाने चाहिए। (TCS) और व्यापार में आसानी के साथ वेतन समर्थन।

इसके अलावा, एमएसएमई को मजबूत करना, उद्योग 4.0 में उपयोग के लिए प्रौद्योगिकी अपनाने के लिए फंड योजना का एक कोष बनाना, प्रौद्योगिकी उन्नयन के लिए क्रेडिट लिंक्ड कैपिटल सब्सिडी योजना (सीएलसीएसएस) को पुनर्जीवित करना अन्य कदम हैं, टीएएआई आगामी केंद्रीय बजट में उम्मीद कर रहा है।

इस संघर्षशील क्षेत्र को पुनर्जीवित करने के लिए, “हमें ‘एक भारत एक पर्यटन’ दृष्टिकोण की आवश्यकता है जिसमें ‘एक कर संरचना शामिल है,” टीएएआई ने बयान में कहा, महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार करने के लिए 2022 के लिए सभी पर्यटक वीजा के लिए ई-वीजा शुल्क छूट है। -2023, पर्यटन निर्यात आय के लिए इनबाउंड पुनरुद्धार निर्यात स्थिति का समर्थन करने के लिए।

इसने घरेलू खुदरा और घरेलू एमआईसीई (बैठकों, प्रोत्साहनों, सम्मेलनों) का समर्थन करने के लिए भारतीय नागरिकों और भारतीय कंपनियों के लिए इनबाउंड पुनरुद्धार के साथ-साथ घरेलू आयकर यात्रा क्रेडिट का समर्थन करने के लिए गहन वैश्विक पहुंच को सक्षम करने के लिए पर्यटन मंत्रालय के लिए दोहरे व्यय आवंटन की भी मांग की है। और प्रदर्शनियों) पिक-अप।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks