Google पिक्सेल स्टैंड (दूसरा जीन) समीक्षा: अच्छा है लेकिन जरूरी नहीं है


यदि आप एक पिक्सेल फोन के मालिक हैं और “अच्छा लगा” अधिक है तो नवीनतम Google पिक्सेल स्टैंड “जरूरी” एक्सेसरी से कम है। $ 79 के लिए, इसका प्राथमिक काम तेजी से वायरलेस चार्जिंग है, और यह अच्छी तरह से करता है। लेकिन जब तक आप Pixel 6 या 6 प्रो के मालिक नहीं हैं और आप वास्तव में अपने फोन द्वारा समर्थित स्टैंड की मुट्ठी भर अतिरिक्त सुविधाओं में से एक पर बेचे जाते हैं, तो आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपना पैसा बचाएं और एक सस्ता तृतीय-पक्ष चार्जर प्राप्त करें .

उपयुक्त नामित पिक्सेल स्टैंड (दूसरा जीन) Google का दूसरा तेज़ वायरलेस चार्जर है जो अपने पिक्सेल फोन के पूरक के लिए बनाया गया है। क्यूई-संगत गैजेट्स के साथ काम करने के बाद से इसका उपयोग करने के लिए आपके पास पिक्सेल फोन नहीं होना चाहिए, लेकिन सबसे तेज चार्जिंग गति प्राप्त करने के लिए आपको 6 या 6 प्रो की आवश्यकता होगी। आपको जनवरी 2022 सुरक्षा अपडेट या उसके बाद के संस्करण की भी आवश्यकता होगी, जिसे, यदि आप Pixel 6 के मालिक हैं, तो आप वैसे भी कई कारणों से डाउनलोड करना चाहेंगे।

मूल पिक्सेल स्टैंड की तरह, यह आपके फ़ोन को चार्ज करते समय कुछ बहु-कार्य करता है। जबकि आपका पिक्सेल फ़ोन स्टैंड पर डॉक किया गया है, यह एक प्रकार के डिजिटल चित्र फ़्रेम के रूप में कार्य करने के लिए आपके Google फ़ोटो एल्बम से चित्र प्रदर्शित कर सकता है। सेटअप के दौरान पहली बार जब आप अपने फोन को चार्जर पर रखते हैं, तो आप यह निर्दिष्ट कर सकते हैं कि आप किन एल्बमों से छवियों को खींचना चाहते हैं, और तस्वीरें एक बार में पांच से 10 के बैच में स्लाइड शो शैली में प्रदर्शित होती हैं।

पिक्सेल स्टैंड सेटअप डिजिटल पिक्चर फ्रेम फीचर की तरह अतिरिक्त सक्षम बनाता है।
एलिसन जॉनसन / द वर्ज द्वारा फोटो

अन्य सुविधाओं को बेडसाइड उपयोग के लिए तैयार किया गया है। फोन को चार्जर पर रखने पर स्वचालित रूप से “परेशान न करें” चालू करने का विकल्प होता है, और आप एक अंधेरे कमरे में डिस्प्ले को स्वचालित रूप से बंद कर सकते हैं। एक “सूर्योदय” अलार्म भी है जो आपके अलार्म के बंद होने से पहले 15 मिनट में धीरे-धीरे आपके डिस्प्ले को रोशन करता है। आप इस सुविधा के लिए समय की एक विंडो निर्दिष्ट कर सकते हैं, इसलिए यह दिन भर के अन्य अलार्मों पर लागू नहीं होती है – बस आपकी वेक-अप कॉल।

इसके मुख्य कार्य के लिए – अपने फोन को चार्ज करना – यह इसे प्रभावी ढंग से करता है। मैंने देखा कि जब मैं फोन को स्टैंड पर सेट करता, तो कुछ झूठी शुरुआत इधर-उधर हो जाती थी, और यह चार्ज होना शुरू हो जाता था, केवल इसे फिर से लेने से पहले क्षण भर के लिए बंद कर देता था। इससे कोई समस्या नहीं हुई; इसने मुझे चिंता के कुछ क्षण दिए क्योंकि मैंने यह पता लगाने की कोशिश की कि क्या यह स्टैंड पर सही तरीके से लगाया गया था।

Pixel स्टैंड 2, Pixel 6 Pro के साथ 23W चार्जिंग और Pixel 6 के लिए 21W चार्जिंग की पेशकश करता है – ऐसे फ़ोन पर वायरलेस चार्जिंग के लिए काफी तेज़ है जो OnePlus द्वारा नहीं बनाया गया है। इसने लगभग ठीक दो घंटों में पूरी तरह से समाप्त हो चुकी Pixel 6 Pro की बैटरी को शून्य से 100 प्रतिशत तक ले लिया, जो प्रभावशाली है। मेरा अधिक सामान्य दिन-प्रतिदिन उपयोग मामला Pixel 6 पर बैटरी को टॉप-ऑफ कर रहा था, इसे 70-80 प्रतिशत से वापस 100 प्रतिशत तक ले जा रहा था, जिसमें सबसे तेज़ चार्जिंग मोड का उपयोग करके लगभग 30 मिनट लगते थे। स्टैंड अन्य क्यूई-संगत फोन और उपकरणों के लिए थोड़ा धीमा 15W चार्जिंग प्रदान करता है।

स्टैंड आपके द्वारा निर्दिष्ट Google फ़ोटो एल्बम से छवियां प्रदर्शित करता है।
एलिसन जॉनसन / द वर्ज द्वारा फोटो

एक्स्ट्रा के लिए, मुझे जितना मैंने सोचा था उससे अधिक मुझे फोटो फ्रेम फीचर पसंद है। मुझे यकीन नहीं है कि मैं एक समर्पित डिजिटल पिक्चर फ्रेम के लिए छवियों का स्वामित्व और क्यूरेटिंग करना चाहता हूं, लेकिन मेरे पास Google फ़ोटो पर मेरे चार महीने पुराने दर्जनों (ठीक है, सैकड़ों) फ़ोटो हैं जिन्हें मैं देखना पसंद करता हूं . उन्हें अपने डेस्क पर अपने फोन पर प्रदर्शित करना एक अच्छा मध्य मैदान है – मुझे वास्तव में कई, कई तस्वीरें देखने और सराहना करने का मौका मिलता है जो मैं किसी अन्य डिवाइस से परेशान किए बिना लेता हूं। मुझे यकीन है कि स्मार्ट होम तकनीक की समीक्षा करने वाले मेरे सहयोगी मुझे ऐसे कई स्मार्ट डिस्प्ले पर निर्देशित कर सकते हैं जो पहले से ही इस तरह का काम करते हैं, लेकिन मैं पीछे हट जाता हूं।

अगर मुझे इस सुविधा के बारे में एक शिकायत है, तो यह है कि यह पसंदीदा चुनता है और उन्हें बार-बार दिखाता है। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि यह पोर्ट्रेट ओरिएंटेशन तस्वीरों का पक्षधर है, और मैं अधिक लैंडस्केप शूट करता हूं। किसी भी स्थिति में, आप वर्तमान स्लाइड शो को समाप्त करने के लिए स्क्रीन पर टैप कर सकते हैं और चयन को फेरबदल करने और एक नया शुरू करने के लिए लॉक स्क्रीन को स्वाइप कर सकते हैं।

फोन के डॉक होने पर “डोंट डिस्टर्ब” को स्वचालित रूप से सक्षम करने के विकल्प जैसी सुविधाएँ स्टैंड को एक अच्छा बेडसाइड साथी बनाती हैं।

स्टैंड की नाइटस्टैंड-उन्मुख विशेषताएं भी अच्छी तरह से काम करती हैं। सूर्योदय अलार्म जागने का एक सुखद तरीका है, और एक अंधेरे कमरे का पता लगाने और स्क्रीन को तदनुसार बंद करने की क्षमता इसे एक अच्छा बेडसाइड साथी बनाती है। लेकिन ये सुविधाएँ स्टैंड के मुख्य ड्रॉ के साथ थोड़ी अजीब लगती हैं: तेज़ वायरलेस चार्जिंग। अगर मैं अपना फोन रात भर चार्ज कर रहा हूं, तो मुझे पूर्ण तेज गति की आवश्यकता नहीं है। मैं फोटो फ्रेम फीचर को ज्यादा नहीं देखूंगा क्योंकि मेरा फोन दिन के दौरान बेडसाइड डॉक पर ज्यादा समय नहीं बिताता है।

स्टैंड का उपयोग करते समय मुझे Google सहायक के साथ कुछ समस्याओं का भी सामना करना पड़ा। डॉक होने पर लॉक स्क्रीन पर सहायक आइकन टैप करने के बाद, फोन मेरे वॉयस कमांड को पंजीकृत कर देगा, लेकिन हर चीज को अनसुना कर देगा जो उसने अभी-अभी मुझे कहते हुए सुना है और “मैं कैसे मदद कर सकता हूं?” प्रदर्शित करेगा। स्क्रीन पर पाठ। लॉक स्क्रीन पर “हे Google” कहकर सहायक तक पहुंचना ठीक काम करता है, और यह स्टैंड फीचर नहीं है – बस कुछ ऐसा है जिसे आप किसी भी पिक्सेल फोन पर सक्षम कर सकते हैं।

दूसरी पीढ़ी के स्टैंड में एक अंतर्निर्मित पंखा शामिल है।

फिर वहाँ अंतर्निहित पंखा है; यह काफी शांत है, लेकिन अगर पंखा पूरी गति से चल रहा है, तो सहायक मुझे बिल्कुल भी सुनने के लिए संघर्ष करता है। इससे बचने के लिए आप एक शांत चार्जिंग मोड चुन सकते हैं, लेकिन फिर आप उन सुपर-फास्ट चार्जिंग गति को याद कर रहे हैं।

पिक्सेल स्टैंड 2 सस्ता नहीं है: $ 79 पर, यह $ 30-ईश मानक क्यूई चार्जिंग स्टैंड से अधिक है जो आप अमेज़ॅन पर पा सकते हैं। यदि आपके पास Pixel 6 या 6 प्रो है, वास्तव में तेज़ वायरलेस चार्जिंग चाहते हैं, और आपको लगता है कि स्टैंड (दूसरी पीढ़ी) द्वारा प्रदान किए जाने वाले किसी भी अतिरिक्त को आप विशेष रूप से पसंद करेंगे, तो आप शायद इसके 80 रुपये अच्छी तरह खर्च कर पाएंगे। लेकिन अगर आप बेडसाइड या फोटो फ्रेम सुविधाओं में केवल मामूली रुचि रखते हैं और तेज़ वायरलेस चार्जिंग आवश्यक नहीं है, तो अपने आप को कुछ पैसे बचाएं और एक मानक क्यूई चार्जर के लिए जाएं। आप उसी कीमत पर अपनी कार्ट में एक डिजिटल पिक्चर फ्रेम भी जोड़ सकते हैं।

एलिसन जॉनसन / द वर्ज द्वारा फोटोग्राफी

Source link

Enable Notifications OK No thanks