चेतेश्वर पुजारा तो खाता भी नहीं खोल पाए, शमी ने बोल्ड किया और कंधे पर चढ़कर चिढ़ाया भी- Video


नई दिल्ली. अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. यह मुकाबला पिछले साल की सीरीज का पुनर्निधारित टेस्ट मैच है जो एजबेस्टन में खेला जाएगा. टीम इंडिया 5 मैचों की सीरीज में फिलहाल 2-1 से आगे है और यदि वह मैच ड्रॉ भी करा लेती है तो भी सीरीज जीत जाएगी. इससे पहले भारतीय टीम 23 जून यानी गुरुवार से लीस्टरशायर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेल रही है.

लीसेस्टर में खेले जा रहे इस प्रैक्टिस मैच में भारत के 4 खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा लीस्टशायर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. पुजारा मुकाबले के दूसरे दिन शुक्रवार को बल्लेबाजी के लिए उतरे. उनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह खाता खोले बिना आउट हो गए.

इसे भी देखें, ‘टीम से ड्रॉप होने वाले युवा खिलाड़ी पुजारा से सीखें’ वापसी पर पूर्व क्रिकेटर ने की तारीफ

पुजारा को भारतीय पेसर मोहम्मद शमी ने बोल्ड किया. शमी की अंदर आती गेंद बल्ले का किनारा लेकर सीधे गिल्लियां बिखेरती निकल गई. शमी ने इसका जश्न मनाया और पुजारा को पवेलियन लौटते वक्त जैसे चिढ़ाया. वह पुजारा के कंधे पर चढ़ गए. पुजारा ने हालांकि किसी तरह से रिएक्ट नहीं किया और पवेलियन की तरफ बढ़ गए.

लीस्टरशायर ने दूसरे दिन लंच तक 26 ओवर में 4 विकेट पर 101 रन बनाए. अभी भारतीय टीम के पास पहली पारी के आधार पर 145 रन की बढ़त है. इससे पहले भारतीय टीम ने 8 विकेट पर 246 रन बनाकर अपनी पारी घोषित कर दी. भारत के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने 70 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने 111 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्का जड़ा.

पुजारा जनवरी के बाद भारतीय टेस्ट टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उनके पास 95 टेस्ट मैचों का अच्छा-खासा अनुभव है. वह इससे पहले ससेक्स काउंटी के लिए खेले और उन्होंने 2 बार दोहरे शतक जमाए. इसी शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली. पुजारा अभी तक टेस्ट में 18 शतक और 32 अर्धशतकों की बदौलत कुल 6713 रन बना चुके हैं.

Tags: Cheteshwar Pujara, India Vs England, Indian cricket, Mohammed Shami, Viral video



image Source

Enable Notifications OK No thanks