Citroen C3 vs Tata Punch: देखें कौन सी सस्ती एसयूवी रहेगी आपके लिए बेस्ट


हाइलाइट्स

दोनों ही कारों में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन मिलती है.
C3 और Punch SUV के इंजन में काफी समानताएं हैं.
C3 टाटा पंच की तुलना में लगभग ₹23,000 सस्ती है.

नई दिल्ली. फ्रांसीसी कार निर्माता सिट्रन ने हाल ही में भारत में नई Citroen C3 को लॉन्च किया है. जहां ऑटो दिग्गज C3 को मारुति बलेनो और जैसे अन्य प्रीमियम हैचबैक के प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखते हैं, वहीं C3 की कीमत ने इसे टाटा पंच के खिलाफ खड़ा कर दिया है. दोनों कारें लगभग बेबी एसयूवी की तरह हैं. स्टाइल, इंजन और फीचर्स के मामले में भी काफी समानताएं हैं.

अगर आप भी 10 लाख रुपये के बजट नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह Citroen C3 और Tata Punch इस बजट में बेस्ट ऑप्शन हैं. यहां दोनों कारों को कम्पेयर करके बता रहे हैं कि आपके लिए कौन सी कार बेस्ट रहेगी.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! Maruti ने उठाया नई Grand Vitara से पर्दा, खूबियों से भरपूरी है ये SUV

साइज और ग्राउंड क्लीयरेंस

डाइमेंशन के मामले में Citroen C3 और Tata Punch लगभग समान हैं. C3 की लंबाई 3,981 मिमी, चौड़ाई 1,733 मिमी और 2,540 मिमी के व्हीलबेस के साथ 1,586 मिमी है. टाटा पंच लंबाई में 3,827 मिमी, 1,742 मिमी चौड़ा और 1,615 मिमी लंबा है, जिसका व्हीलबेस C3 से लगभग 95 मिमी छोटा है. जहां C3 का ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm है, वहीं Tata Punch का ग्राउंड क्लीयरेंस 187mm है.

फीचर्स कंपेयर

दोनों ही कारों में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, ड्यूल फ्रंट सीट एयरबैग, Apple CarPlay और Android Auto जैसे फीचर्स मिलते हैं. हालाकि, C3 में वायरलेस चार्जिंग समेत आगे और पीछे के यात्रियों के लिए फास्ट चार्जिंग पोर्ट, वायरलेस कनेक्टिविटी जैसे एक्स्ट्रा फीचर्स मिलते हैं. Citroen C3 पीछे के यात्रियों के लिए काफी अच्छा लेगरूम मिलता है. हालांकि, C3 का बूट स्पेस टाटा पंच के मुकाबले कम है.

ये भी पढ़ें- Citroen C3 भारत में लॉन्च, टाटा पंच और किआ सोनेट को देगी टक्कर, कीमत सिर्फ ₹5.70 लाख से शुरू

इंजन और माइलेज

C3 और Punch SUV के इंजन में काफी समानताएं हैं. दोनों में 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है. C3 के अंदर के इंजनों को पांच-स्पीड या छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, वहीं टाटा पंच को पांच-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों के साथ पेश किया जाता है. Citroen C3 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड इंजन में 19.8 kmpl का माइलेज मिलता है, वहीं टाटा पंच का माइलेज 18.9 kmpl है.

कितनी है दोनों की कीमत?

Citroen C3 की कीमत ₹5.70 लाख और ₹8.05 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है, वहीं पंच की कीमत 8.05 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट की कीमत 9.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. C3 टाटा पंच की तुलना में लगभग ₹23,000 सस्ती है. सबसे बड़ा अंतर कारों के टॉप मॉडल में है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks