बोचहां विधानसभा उपचुनाव में NDA की हार पर CM नीतीश कुमार बोले- जनता मालिक है


पटना. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की बोचहां विधानसभा उपचुनाव (Bochaha Assembly Byelection) में एनडीए की हार के एक दिन बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. रविवार को सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों की इच्छा सर्वोच्च है. बोचहां सीट के उपचुनाव में एनडीए की प्रत्याशी की हार को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री नतीश कुमार ने कहा कि जनता मालिक है, जिसको चाहे उसको अपना वोट दे. इस पर प्रतिक्रिया देना ठीक नहीं है.

बता दें कि शनिवार को बोचहां उपचुनाव के आए परिणाम में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के उम्मीदवार अमर पासवान की भारी जीत हुई थी. उन्होंने नतीजों में बीजेपी की अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी बेबी कुमारी को 36,658 मतों के अंतर से हराया था. अक्टूबर-नवंबर 2020 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव में इस सीट को जीते मुसाफिर पासवान के निधन के कारण यह सीट रिक्त हुई थी. मुसाफिर पासवान विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के टिकट पर चुनाव जीत कर विधायक बने थे. अमर पासवान मुसाफिर पासवान के बेटे हैं.

रविवार को पटना के बीरचंद पटेल स्थित जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कोरोना महामारी की स्थिति पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में कोरोना को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है. उन्होंने कहा कि देश भर में सबसे ज्यादा जांच दर बिहार की है और जांच को लेकर लोगों को प्रेरित किया जा रहा है.

सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार में अभी कोरोना संक्रमण के मामले काफी कम हैं. लेकिन फिर से कोरोना का दौर आ सकता है जिससे निपटने के लिए सरकार पूरी तरह से तैयार है. (भाषा से इनपुट)

आपके शहर से (पटना)

Tags: Assembly by election, Assembly bypoll, Bihar News in hindi, Bihar politics, CM Nitish Kumar



Source link

Enable Notifications OK No thanks