​65 सहायक कमांडेंट की भर्ती करेगा कोस्ट गार्ड, आवेदन प्रक्रिया शुरू


Join Indian Coast Guard 2022: इंडियन कोस्ट गार्ड ने असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार (Applicant) भारतीय तट रक्षक की आधिकारिक साइट (Official Site) joinindiancoastguard.cdac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के मुताबिक कुल 65 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. पंजीकरण प्रक्रिया (Registration Process) 18 फरवरी से शुरू हो गई है. इन पदों के लिए आवेदन (Apply) करने की आखिरी तारीख (Last Date) 28 फरवरी 2022 है.

अधिसूचना के अनुसार (According to Notification) भर्ती असिस्टेंट कमांडेंट- जनरल ड्यूटी, कमर्शियल पायलट लाइसेंस (CPL-SSA) और टेक्निकल (इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स) के लिए की जाएगी.

ये है रिक्ति विवरण

  • जनरल ड्यूटी/सीपीएल: 50 पद.
  • टेक (इंजीनियरिंग और इलेक्ट): 15 पद.
ये है चयन प्रक्रिया
अधिसूचना के अनुसार अभ्यर्थियों का चयन योग्यता के अखिल भारतीय क्रम पर आधारित है जो परीक्षा के विभिन्न चरणों (I – V) में उम्मीदवार के प्रदर्शन और पद के लिए उपलब्ध रिक्तियों की संख्या पर आधारित है. ICG में भर्ती के लिए स्टेज I, II, III, IV और V की क्लियरिंग अनिवार्य है.

इतना देना होगा परीक्षा शुल्क
जो उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें परीक्षा शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट प्रदान की गई है. उम्मीदवारों को नेट बैंकिंग का उपयोग करके या वीजा / मास्टर / मेस्ट्रो / रुपे / क्रेडिट / डेबिट कार्ड / यूपीआई का उपयोग करके ऑनलाइन मोड के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं.

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks