आ रही है सबसे दमदार ऑफ रोड SUV, 4×4 ड्राइव के साथ मिलेगा ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस


नई दिल्ली. मर्सडीज जल्द ही ऑफ रोड के लिए सबसे दमदार SUV लॉन्च करने जा रही है. यह एसयूवी मर्सिडीज-बेंज जी-क्लास सीरीज का मॉडल होगा, जिसे सबसे दमदार ऑफ रोडर के लिए जाना जाता है. अब मौजूदा G-Class का सबसे ऑफ-रोड कैपेबल वेरिएंट ऑनलाइन लीक हो गया है. नई एसयूवी का नाम क्रिस्टेड मर्सिडीज-एएमजी जी63 4×4 है. इस कार को बिना किसी कवर के देखा गया है.

ऑटोमेकर ने अभी तक इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई खुलासा नहीं किया है, लेकिन लीक हुई फोटो से पता चलता है कि एसयूवी एक नए डिजाइन के साथ आएगी, जो इसे किसी भी चुनौती से निपटने के लिए अच्छी तरह से कैपेबल बनाती है.

ये भी पढ़ें-  8 देशों में होगा देशी इलेक्ट्रिक बाइक का एक्सपोर्ट, क्या आप जानते हैं खासियत?

काफी ज्यादा है ग्राउंड क्लीयरेंस
जी-क्लास का यह वेरिएंट नए एक्सल के साथ पूरी तरह से रिवाइज्ड सस्पेंशन के साथ साथ आता है, जिसमें काफी ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है. सीएनईटी का दावा है कि इसके फ्रंट बंपर और जमीन के बीच की दूरी करीब 351 मिमी है, जबकि स्टैंडर्ड जी-क्लास में 238 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है. इस कार की वैडिंग हाईट भी 70 सेमी की तुलना में 91 सेमी तक बढ़ा दी गई है. SUV 40-डिग्री एप्रोच एंगल के साथ आती है, जो स्टैंडर्ड G63 AMG पर 27 डिग्री से ऊपर है. यह एसयूवी 22-इंच के ऑफ रोडर एलॉय व्हील्स के साथ आती है.

डिजाइन के साथ इंटीरियर भी है धांसू
अन्य डिज़ाइन एलिमेंट्स की बात करें तो एसयूवी में लाइटिंग के लिए एक्स्ट्रा एलईडी लाइट्स, स्पेयर व्हील के लिए एक नया कवर और विजिवल प्लेस के लिए कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है. सिर्फ एक्सटीरियर ही नहीं, इस एसयूवी के केबिन में कई अपडेट किए गए हैं. इसमें Nappa लेदर रैप्ड सीट्स और Dinamica लेदर से ढका स्टीयरिंग व्हील मिलता है. डैशबोर्ड को स्टैंडर्ड जी-क्लास के की तरह 12.3 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ एक ड्यूल स्क्रीन से जोड़ा गया है.

ये भी पढ़ें- Skoda ने लॉन्च किया Kushaq SUV का सस्ता वेरिएंट, नहीं मिलेंगे कुछ फीचर्स

बेहद पावरफुल है इंजन
इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें एक विशाल 4.0-लीटर V8 ट्विन-टर्बो इंजन है, जो 585 hp की पावर और 850 Nm का पीक टार्क जनरेट करता है. इंजन को नौ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. यह फोर व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ आती है. कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी लगभग 4.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. यह 100 किमी चलने के लिए करीब 20 लीटर पेट्रोल खाती है. इस एसयूवी की कीमत का खुलासा होना बाकी है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Mercedes Benz India

image Source

Enable Notifications OK No thanks