“कांग्रेस ने मुझे नज़रअंदाज़ किया”: पूर्व केंद्रीय मंत्री सीएम इब्राहिम ने छोड़ी पार्टी


'कांग्रेस ने मुझे किया अनदेखा': पूर्व केंद्रीय मंत्री सीएम इब्राहिम ने छोड़ी पार्टी

कर्नाटक: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीएम इब्राहिम ने कल पार्टी छोड़ दी।

बेंगलुरु:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीएम इब्राहिम ने कर्नाटक विधान परिषद में विपक्ष का नेता नहीं बनाए जाने से नाराज होकर कल पार्टी छोड़ दी, इस पद पर उनकी नजर लंबे समय से थी। इब्राहिम ने कहा, “कांग्रेस ने मुझे नज़रअंदाज कर दिया।” उन्होंने कहा कि वह जल्द ही अपने अगले राजनीतिक कदम की घोषणा करेंगे।

“मुझे खुशी है कि एआईसीसी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुझे उस बोझ से मुक्त कर दिया जो मुझ पर था, मैं अब अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हूं। मैं जल्द ही राज्य में अपने शुभचिंतकों से बात करूंगा और अपने अगले कदम की घोषणा करूंगा।” श्री इब्राहिम ने कहा।

उन्होंने कहा, “यहां मेरे लिए कांग्रेस एक बंद अध्याय है।”

कांग्रेस ने बुधवार को बीके हरिप्रसाद को विधान परिषद में विपक्ष का नेता नियुक्त किया। इस महीने की शुरुआत में एसआर पाटिल के सेवानिवृत्त होने के बाद यह पद खाली हुआ था।

“बीके हरिप्रसाद एक कनिष्ठ नेता हैं। मैं उनके अधीन कैसे काम कर सकता हूं?” निराश श्री इब्राहिम ने कहा।

हाल ही में बाहर होने तक कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धारमैया के करीबी विश्वासपात्र कहे जाने वाले, श्री इब्राहिम ने 1996 में पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवगौड़ा की कैबिनेट में नागरिक उड्डयन मंत्री और पर्यटन मंत्री के रूप में कार्य किया।

उन्होंने कहा, “मैंने देवेगौड़ा जैसे नेता को छोड़ दिया और जनता दल छोड़ दिया, जिसे हमने इस आदमी (सिद्धारमैया) के लिए बनाया था, लेकिन उन्होंने मुझे क्या दिया? राज्य के लोग जो मुझे आशीर्वाद और समर्थन देते हैं, वे कांग्रेस को करारा जवाब देंगे।” “श्री इब्राहिम जो 2008 में जनता दल (सेक्युलर) से कांग्रेस में शामिल हुए थे, ने कहा।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह जे जनता दल (सेक्युलर) में शामिल होंगे, उन्होंने कहा, “चाहे जद (एस) में शामिल हों या ममता बनर्जी (तृणमूल कांग्रेस) या लालू यादव (राष्ट्रीय जनता दल) या मुलायम और अखिलेश यादव (समाजवादी पार्टी), सोच रहे हैं। चल रहा है। जद (एस) के एचडी देवगौड़ा और एचडी कुमारस्वामी से बात करूंगा और अगला फैसला करूंगा।

जद (एस) नेता कुमारस्वामी ने पहले श्री इब्राहिम से मुलाकात की थी और उन्हें पार्टी में लौटने के लिए आमंत्रित किया था।

“इब्राहिम पार्टी के एक पूर्व वरिष्ठ नेता हैं, जिनका देवेगौड़ा के साथ एक लंबा जुड़ाव था। उन्हें अभी भी गौड़ा और जद (एस) से प्यार है, अगर वह फैसला करते हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे। पिछली बार, जब हमने चर्चा की थी मैंने उनसे कहा था कि अगर कांग्रेस उन्हें विपक्ष के नेता का पद देती है तो इस अवसर का उपयोग करें, लेकिन उन्हें यह पद नहीं दिया गया है।”

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks