नोएडा के इस बड़े स्‍कूल में पहुंचा कोरोना, तीन कक्षाओं में मिले कोविड संक्रमित छात्र


नई दिल्‍ली. भारत में कोरोना के मामले काफी कम होने के बावजूद नोएडा से चिंताजनक खबर सामने आ रही है. नोएडा के प्राइवेट स्‍कूल खेतान स्‍कूल (Khaitan School) में भी कोरोना (Corona) ने दस्‍तक दे दी है. इस स्‍कूल की तीन कक्षाओं में कोरोना संक्रमित छात्र (Corona Infected Students) सामने आए हैं. इससे पूरे स्‍कूल में हलचल पैदा हो गई है. स्‍कूल में कोरोना मामलों (Corona cases) का पता चलते ही स्‍कूल प्रबंधन ने अन्‍य छात्रों के परिजनों को भी इस संबंध में जानकारी देने के साथ ही सावधानी बरतने की अपील की है.

जानकारी के मुताबिक खेतान स्‍कूल की प्रधानाचार्य रीना सिंह और हेड ऑफ सीनियर स्‍कूल संजीव फिलिप की ओर से अभिभावकों (Parents) को सर्कुलर भेजा गया है. इसमें बताया गया है कि कक्षा नवीं (सेक्‍शन ई), 12 वीं (सेक्‍शन बी) और कक्षा 12वीं (सेक्‍शन डी) में कुछ छात्र कोरोना संक्रमित मिले हैं. जिसके चलते तीनों कक्षाओं में चल रही ऑफलाइन पढ़ाई (Offline study) को 13 अप्रैल के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. इतना ही नहीं स्‍कूल की ओर से सभी अभिभावकों से अपील की गई है कि अगर किसी भी छात्र में कोरोना के कुछ लक्षण नजर आते हैं तो वे छात्र को 18 अप्रैल 2022 को आरटीपीसीआर (RTPCR) की नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही स्‍कूल भेजें.

स्‍कूल की ओर से कहा गया है कि असिम्‍टोमैटिक छात्रों (Asymptomatic Students) के लिए रैपिड एंटीजन टेस्‍ट (RAT) कराना अनिवार्य होगा. ये सभी बदलाव सिर्फ इन तीन सेक्‍शनों के लिए किए गए हैं. स्‍कूल में इनसे अलग बाकी अन्‍य कक्षाएं और सेक्‍शन सुचारू रूप से चलते रहेंगे.

बता दें कि भारत में कोरोना के मामले काफी कम हैं लेकिन देश में कोरोना प्रतिबंध हटा दिए गए हैं. कई राज्‍यों में मास्‍क को भी वैकल्पिक कर दिया गया है. इसके साथ ही चीन में बढ़ते मामलों के कारण यहां भी कोरोना बढ़ने की आशंका पैदा हो रही है. इतना ही नहीं कोरोना के नए वेरिएंट एक्‍स ई के भी कुछ मामले भारत के कई राज्‍यों में मिलना शुरू हो गए हैं. इसकी वजह से इस बात का भी डर पैदा हो रहा है कि कहीं ये वेरिएंट भारत में कोरोना के मामलों को बढ़ानेवाला न साबित हो. इससे पहले कुछ स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ और वैज्ञानिक कोरोना की चौथी लहर आने की भी संभावना जता चुके हैं.

आपके शहर से (नोएडा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Corona Virus, School



Source link

Enable Notifications OK No thanks