क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का आईपीएल 2022 बीसीसीआई को प्रस्ताव: सस्ते होटल और न्यूनतम हवाई यात्रा


हालांकि इस बात को लेकर अनिश्चितता है कि आईपीएल का आगामी सीजन भारत में होगा या नहीं, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने कथित तौर पर जरूरत पड़ने पर हाई-प्रोफाइल इवेंट की मेजबानी करने की अपनी योजना के बारे में बीसीसीआई को एक प्रस्ताव भेजा है। भारत में नवीनतम कोरोनावायरस उछाल ने बोर्ड की योजना के वैकल्पिक विकल्पों को छोड़ दिया है, जिसमें मुंबई में पूरे सीजन को बिना प्रशंसकों के खेलने या इसे पूरी तरह से विदेशों में स्थानांतरित करने की संभावना शामिल है।

विदेशी स्थानों में संयुक्त अरब अमीरात, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका शीर्ष तीन विकल्प हैं। संपूर्ण आईपीएल 2020 यूएई में तीन स्थानों पर आयोजित किया गया था, जबकि अगले सीज़न का दूसरा भाग भी देश में आयोजित किया गया था।

हालांकि, में एक रिपोर्ट के अनुसार क्रिकबजसीएसए ने प्रस्तावित किया है कि दक्षिण अफ्रीका में होटल संयुक्त अरब अमीरात की तुलना में कम खर्चीले होंगे और जुड़नार इस तरह तैयार किए जा सकते हैं कि स्थानों के बीच न्यूनतम हवाई यात्रा हो।

सीएसए के अनुसार, जोहान्सबर्ग में बनाए जाने वाले विभिन्न टीम बुलबुले के साथ मैच चार स्थानों पर आयोजित किए जा सकते हैं। अधिकांश मैच वांडरर्स स्टेडियम (जोहान्सबर्ग), सेंचुरियन पार्क (प्रिटोरिया), विलोमूर पार्क (बेनोनी) और सेनवेस क्रिकेट स्टेडियम (पोटचेफस्ट्रूम) में आयोजित किए जा सकते हैं।

ये सभी चार स्टेडियम अंतरराष्ट्रीय मानकों के हैं और एक दूसरे से ड्राइविंग दूरी के भीतर रहते हैं। हालाँकि, इस सीज़न से लीग के 10 टीमों तक विस्तार के साथ, मैचों की संख्या में भी वृद्धि होगी।

इसे प्रबंधित करने के लिए, सीएसए ने कहा है कि कुछ मैच न्यूलैंड्स स्टेडियम (केप टाउन) और पार्ल स्टेडियम में भी खेले जा सकते हैं। हालांकि इन मैचों के लिए टीमों का आधार केपटाउन में होना होगा।

दक्षिण अफ्रीका ने अभी-अभी तीन टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैचों के लिए भारत की सफलतापूर्वक मेजबानी की है और देश में भी कम कोविड के मामले सामने आने की खबरें आई हैं।

बीसीसीआई कथित तौर पर 20 फरवरी तक आयोजन स्थल की पुष्टि करेगा।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks