IPL 2022 भारत में बंद दरवाजों के पीछे होगा: रिपोर्ट


इंडियन प्रीमियर लीग का 2022 सीज़न भारत में बंद दरवाजों के पीछे आयोजित किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने शनिवार को खुलासा किया कि मुंबई इस कैश-रिच लीग के आगामी संस्करण की मेजबानी करेगा। वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) और डीवाई पाटिल स्टेडियम मुंबई में संभावित स्थान होंगे, जबकि पुणे में कुछ मैचों की मेजबानी भी हो सकती है।

“आईपीएल 2022 भारत में बिना भीड़ के आयोजित किया जाएगा। संभावित स्थान वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई), मुंबई और पुणे में डीवाई पाटिल स्टेडियम हैं, यदि आवश्यक हो, “बीसीसीआई के एक शीर्ष सूत्र ने एएनआई को बताया

“आईपीएल 2022 केवल भारत में होगा। यह मुंबई में होगा और बिना भीड़ के होगा।”

2020 में, आईपीएल को पूरी तरह से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में स्थानांतरित कर दिया गया था। इसके अतिरिक्त, आईपीएल का 2021 संस्करण भारत में बंद दरवाजों के पीछे शुरू हुआ, लेकिन देश में तबाही मचाने वाली दूसरी लहर के दौरान बायो-बुलबुलों के भीतर मामलों की संख्या में वृद्धि के कारण इसे बीच में ही स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसे अंततः जारी रखा गया और बाद में सितंबर में संयुक्त अरब अमीरात में समाप्त कर दिया गया। पिछले महीने में फिर से मामलों में उछाल के कारण, बीसीसीआई ने इस साल रणजी ट्रॉफी सहित सभी निर्धारित घरेलू आयोजनों को स्थगित कर दिया है।

हाल ही में, बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा है कि क्रिकेट बोर्ड यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा कि आईपीएल का अगला संस्करण भारत में हो। हालांकि कोई आधिकारिक तारीख निर्धारित नहीं की गई है, आईपीएल 2022 के अप्रैल की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है, नीलामी संभवत: फरवरी की शुरुआत में होगी।

आईपीएल का आगामी सीज़न दो नई फ्रेंचाइजी- लखनऊ और अहमदाबाद के साथ दस टीमों का मामला होगा।

बीसीसीआई पहले ही घोषणा कर चुका है कि कुल 1,214 खिलाड़ियों (896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ियों) ने आईपीएल 2022 प्लेयर ऑक्शन का हिस्सा बनने के लिए साइन अप किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अगले महीने बेंगलुरु में दो दिवसीय मेगा नीलामी के लिए कमर कस रहा है।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks