क्रिस गेल से लेकर बेन स्टोक्स तक: आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए स्टार खिलाड़ी अनुपलब्ध


2022 की आईपीएल नीलामी करीब है और खिलाड़ियों ने अगले महीने होने वाले मेगा इवेंट के लिए अपना नाम पंजीकृत कर लिया है। बीसीसीआई पहले ही घोषणा कर चुका है कि कुल 1,214 खिलाड़ियों (896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ियों) ने आईपीएल 2022 प्लेयर ऑक्शन का हिस्सा बनने के लिए साइन अप किया है। क्रिकेट की दुनिया के कुछ सबसे बड़े नामों ने हथौड़े के नीचे जाने का फैसला किया है, जबकि कुछ ने खुद को अनुपलब्ध बताया है। हालांकि, सूची को आईपीएल नीलामी के करीब काट दिया जाएगा जो 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी।

एशेज 2021-22 में शानदार प्रदर्शन के बाद, कई अंग्रेजी खिलाड़ी आगामी नीलामी सूची से उल्लेखनीय रूप से अनुपस्थित हैं।

यहां कुछ स्टार खिलाड़ी हैं जो आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

1. क्रिस गेल: यह एक युग का अंत है क्योंकि यूनिवर्स बॉस ने आगामी मेगा नीलामी के लिए साइन अप नहीं किया है। दक्षिणपूर्वी इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों में से एक रहा है और उसने याद रखने के लिए कुछ अविश्वसनीय पारियां खेली हैं, जिसमें 175 रन की पारी भी शामिल है जो टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वोच्च स्कोर है। उम्रदराज सुपरस्टार इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के लिए खेल चुके हैं।

यह भी पढ़ें | आईपीएल 2022: मेगा नीलामी से पहले 10 टीमें कैसे तैयार हुईं?

2. बेन स्टोक्स: तेजतर्रार चोट और मानसिक स्वास्थ्य विराम से उबरने के बाद एशेज 2021-22 में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौट आया। तेजतर्रार ऑलराउंडर को राजस्थान रॉयल्स ने चोट के कारण आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा चूकने के बाद रिहा कर दिया है। बायो-बबल थकान इसके पीछे प्रमुख कारणों में से एक है, आईपीएल 2022 से पहले स्टोक्स की बड़ी कॉल जो दस-टीम का मामला होगा। एशेज में हार के बाद स्टोक्स भी टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते हैं। उन्होंने आईपीएल में अब तक 43 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 920 रन बनाए और 28 विकेट लिए। उन्हें 2017 में मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर का अवॉर्ड भी मिला था।

3. सैम कुरेन: पूर्व सीएसके ऑलराउंडर नीलामी सूची से सबसे चौंकाने वाली अनुपस्थिति में से एक है। कुरेन ने इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छी सफलता का स्वाद चखा है। उन्हें सीएसके ने आईपीएल 2020 में 5.50 करोड़ रुपये में साइन किया था, हालांकि उन्होंने इस साल की नीलामी से पहले रिलीज करने का फैसला किया। उन्हें पिछले साल के आईपीएल के दौरान चोट लगी थी और अंततः उन्हें 2021 टी 20 विश्व कप से बाहर कर दिया गया था। वह अभी भी 100 प्रतिशत फिट नहीं है जो उसकी अनुपलब्धता का कारण हो सकता है।

यह भी पढ़ें: अश्विन, ठाकुर, वार्नर, मार्श अन्य लोगों के बीच अधिकतम आधार मूल्य ब्रैकेट में

4. जोफ्रा आर्चर: प्रीमियर पेसर अभी भी 100 प्रतिशत फिटनेस हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है और आईपीएल के आगामी सत्र के लिए अपने शरीर को जोखिम में नहीं डालना चाहता। राजस्थान रॉयल्स के पूर्व तेज गेंदबाज कोहनी की समस्या के कारण करीब दस महीने से मैदान से बाहर हैं। वह हाल ही में केंसिंग्टन ओवल में अपने प्रशिक्षण सत्र के दौरान इंग्लैंड के टी 20 टीम में शामिल हुए, लेकिन पिछले महीने अपनी दाहिनी कोहनी पर दूसरी सर्जिकल प्रक्रिया होने के बाद भी वह गेंदबाजी करने के लिए उपलब्ध नहीं है।

5. मिशेल स्टार्क: कुछ दिन पहले, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ने संकेत दिया था कि वह आईपीएल नीलामी के लिए अपना नाम रख सकते हैं और 7 साल बाद सबसे अमीर क्रिकेट लीग में वापसी कर सकते हैं। हालांकि, ऐसा लगता है कि स्टार्क के लिए चीजें ठीक नहीं रहीं क्योंकि उन्होंने खुद को एक बार फिर से अनुपलब्ध कर दिया है। अतीत में, स्टार्क केवल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले हैं, जबकि उन्हें 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा अनुबंधित किया गया था, लेकिन चोट ने उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks