IPL 2022: श्रेयस अय्यर, युजवेंद्र चहल, डेविड वार्नर के अगले महीने मेगा नीलामी में शीर्ष पर रहने की उम्मीद | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


NEW DELHI: भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ ऑस्ट्रेलियाई डैशर डेविड वार्नर के शीर्ष ड्रॉ होने की उम्मीद है क्योंकि अगले महीने होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग मेगा नीलामी के लिए 1,200 से अधिक खिलाड़ियों ने खुद को पंजीकृत किया है।
श्रेयस और चहल के अलावा, 10 टीमों के वरिष्ठ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, बल्लेबाज ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर की तेज जोड़ी, हर्षल के शीर्ष दो विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों के लिए बोली लगाने की लड़ाई में शामिल होने की संभावना है। पटेल और अवेश खान, स्पिनर राहुल चाहर और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर।
भारतीय खिलाड़ियों के उपरोक्त समूह के 7 से 15 करोड़ रुपये (1 से 2 मिलियन अमरीकी डालर के बीच) के बीच कहीं भी आकर्षित होने की उम्मीद है।
विदेशी खिलाड़ियों में वॉर्नर, दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबाडा को इंग्लैंड के मार्क वुड, ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और पैट कमिंस के साथ मोटी रकम मिलने की संभावना है। दिग्गज फाफ डु प्लेसिस और ड्वेन ब्रावो अभी भी अपनी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स को दिलचस्पी दिखा सकते हैं।
आईपीएल ने शनिवार को एक बयान में कहा, “कुल 1,214 खिलाड़ियों (896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ियों) ने आईपीएल 2022 प्लेयर ऑक्शन का हिस्सा बनने के लिए साइन अप किया है।”

एम्बेड-आईपीएल-2201

छवि क्रेडिट: बीसीसीआई/आईपीएल
दो दिवसीय मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होने वाली है।
यह खिलाड़ियों की शुरुआती सूची है। सभी 10 टीमों को निम्नलिखित भेजा जाएगा, जो फ्रैंचाइजी उन खिलाड़ियों के नाम के साथ वापस लौटेंगे जिनमें उनकी रुचि है।
इसके बाद सूची को नीलामी के लिए काटा जाएगा।
प्लेयर ऑक्शन से पहले कुल 33 खिलाड़ियों को रिटेन/चुना गया है। मौजूदा आठ आईपीएल फ्रेंचाइजी ने कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा एमएस धोनी, मुंबई इंडियंस द्वारा रोहित शर्मा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा विराट कोहली शामिल हैं।
आईपीएल की दो नई टीमों ने छह खिलाड़ियों को चुना है, जिसमें हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को क्रमशः अहमदाबाद और लखनऊ फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाया गया है।
जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, केन विलियमसन, जोस बटलर और ग्लेन मैक्सवेल जैसे अन्य बड़े नामों को बरकरार रखा गया है।
बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, मिशेल स्ट्राक, सैम कुरेन और क्रिस गेल जैसे बड़े नाम छूट जाएंगे।

एम्बेड2-आईपीएल-2201

छवि क्रेडिट: बीसीसीआई/आईपीएल
भूटान से पहला खिलाड़ी पंजीकरण
पंजीकृत 200 से अधिक खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं, जबकि 62 अनकैप्ड विदेशी खिलाड़ियों ने भी अपनी टोपी रिंग में फेंक दी है।
भूटान के एक अनाम खिलाड़ी ने आकर्षक लीग के लिए पंजीकरण कराया है, जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका के रिकॉर्ड 14 क्रिकेटरों ने नीलामी के लिए साइन अप किया है।
ऑस्ट्रेलिया 59 खिलाड़ियों के साथ विदेशी सूची में शीर्ष पर है जबकि दक्षिण अफ्रीका के 48 क्रिकेटरों ने भी अपना नाम सामने रखा है।
वेस्टइंडीज (41), श्रीलंका (36), इंग्लैंड (30), न्यूजीलैंड (29) और अफगानिस्तान (20) कुछ अन्य देश हैं जहां से कई खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराया है।
नामीबिया (5), नेपाल (15), नीदरलैंड (1), ओमान (3), स्कॉटलैंड (1), जिम्बाब्वे (2), आयरलैंड (3) और संयुक्त अरब अमीरात (1) से भी प्रतिनिधित्व है।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks