IPL 2022: अहमदाबाद ने हार्दिक, राशिद, गिल को चुना; लखनऊ ने राहुल, स्टोइनिस और बिश्नोई को चुना | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की दो नई टीमों – अहमदाबाद और लखनऊ ने 2022 सीज़न के लिए आगामी मेगा नीलामी से पहले आधिकारिक तौर पर अपने ड्राफ्ट पिक्स का नाम रखा है।
टीम अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या (15 करोड़ रुपये), राशिद खान (15 करोड़ रुपये) और शुभमन गिल (8 करोड़ रुपये) को चुना है। जबकि टीम लखनऊ ने केएल राहुल (17 करोड़ रुपये), मार्कस स्टोइनिस (9.2 करोड़ रुपये) और रवि बिश्नोई (4 करोड़ रुपये) के साथ जाने का विकल्प चुना है।
विक्रम सोलंकी को अहमदाबाद के क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है, जबकि हार्दिक पांड्या फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करेंगे। गैरी कर्स्टन अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के बल्लेबाजी कोच और मेंटर के रूप में काम करेंगे जबकि आशीष नेहरा को मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।

लखनऊ की बात करें तो केएल राहुल कप्तानी की कमान संभालेंगे। एंडी फ्लावर को पहले ही लखनऊ फ्रैंचाइज़ी का कोच बनाया जा चुका है, जबकि भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर फ्रैंचाइज़ी के मेंटर के रूप में काम करेंगे।
इससे पहले, हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया था, जबकि केएल राहुल ने पंजाब किंग्स से अलग होने का फैसला किया क्योंकि वह नीलामी में जाना चाहते थे।
2021 सीज़न में, राशिद खान और शुभमन गिल क्रमशः सनराइज़र्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेले।
जबकि रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोइनिस ने पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व किया।
इससे पहले, आईपीएल फ्रेंचाइजी अहमदाबाद और लखनऊ को 22 जनवरी तक अपने ड्राफ्ट पिक्स की सूची सौंपने के लिए कहा गया था। आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने एएनआई को विकास की पुष्टि की थी।
आईपीएल की दो नई टीमों – लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए संजीव गोयनका आरपीएसजी ग्रुप और सीवीसी कैपिटल की अहमदाबाद टीम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से औपचारिक मंजूरी मिल गई थी। औपचारिक मंजूरी आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद दी गई।
बृजेश पटेल ने भी पुष्टि की थी कि आईपीएल नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी। पटेल ने कहा, “हां, नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगी।”

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks