भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक ने हमें फिर से याद दिलाया कि वह इतने मूल्यवान खिलाड़ी क्यों हैं – दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा


दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने क्विंटन डी कॉक की भारी प्रशंसा की, जब विकेटकीपर बल्लेबाज ने 78 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली और भारत पर 7 विकेट से जीत की नींव रखी। दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से सील कर दी है क्योंकि डी कॉक को शुक्रवार को उनकी जवाबी हमला करने वाली पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

श्रृंखला जीतने के बाद, बावुमा ने कहा कि वह पहले दो मैचों के बाद इसे सील करने की उम्मीद नहीं कर रहे थे और सकारात्मकता के बारे में बात की।

“बहुत खुश। हम श्रृंखला जीतना चाहते थे और वास्तव में 2 मैचों के बाद ऐसा करने की उम्मीद नहीं कर रहे थे। हमारे प्रदर्शन से बहुत कुछ सकारात्मक लेना है। उसे (क्यूडीके) टीम में पाकर बहुत अच्छा लगा और उसने हमें फिर से याद दिलाया कि वह हमारे लिए इतना मूल्यवान खिलाड़ी क्यों है,” बावुमा ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: पूर्ण कवरेज | तस्वीरें | अनुसूची | परिणाम

बावुमा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम व्यक्तिगत प्रतिभा पर निर्भर नहीं है और टीम प्रयास करने के लिए कड़ी मेहनत करती है।

“एक टीम के रूप में हमें अपनी क्षमता पर बहुत अधिक विश्वास और आत्मविश्वास है। हम ऐसी टीम नहीं हैं जो सुपरस्टार होने या व्यक्तिगत प्रदर्शन पर भरोसा करने पर गर्व करती है। हम वास्तव में कोशिश करते हैं और एक टीम प्रयास करते हैं,” उन्होंने कहा।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने टीम के लिए काम करने के लिए स्पिनरों की प्रशंसा की।

“टेस्ट की ओर से इस श्रृंखला में आने से, किसी को भी हम पर अधिक विश्वास नहीं था और इससे हमें बहुत प्रेरणा मिली। पिछले महीने में प्रदर्शन वास्तव में अच्छा रहा है। स्पिनरों ने शानदार काम किया है। यह बहुत अच्छी बात है। हम तेज गेंदबाजों पर गर्व करते हैं, लेकिन स्पिन गेंदबाजों को हमारे लिए खेल जीतते हुए देखना वास्तव में हमें एक टीम के खिलाफ खड़ा करता है, “बावुमा ने कहा।

उन्होंने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच में व्हाइटवॉश पूरा करने की कोशिश करेगा।

“मैं कप्तानी का आनंद लेता हूं और मैंने घरेलू क्रिकेट के बाद से इसका आनंद लिया है। मैं इसे अपने बारे में भूलने के लिए देखता हूं और कोशिश करता हूं कि मैं टीम में अन्य लोगों को कैसे प्रेरित कर सकता हूं। 3-0 2-1 की तुलना में बहुत बेहतर लगता है,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks