पहला वनडे: अफगानिस्तान ने नीदरलैंड को 36 रनों से हराया | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


दोहा: राशिद खान ने तीन विकेट चटकाए और एक रन आउट से प्रभावित होकर अफगानिस्तान ने शुक्रवार को दोहा में तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले मैच में नीदरलैंड को 36 रन से हराया।
कप्तान हशमतुल्ला शाहिदी (73) और रहमत शाह (70) के अर्धशतकों ने अफगानिस्तान को बल्लेबाजी करने के बाद 222-8 बनाने की अनुमति दी।
दाएं हाथ के तेज ब्रैंडन ग्लोवर ने 3-43 और बाएं हाथ के सीमर फ्रेड क्लासेन ने अफगानिस्तान को मामूली कुल तक सीमित करने के लिए 2-39 के अच्छे आंकड़े लौटाए।
विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज स्कॉट एडवर्ड्स ने 82 गेंदों में 68 रनों की पारी खेलकर डचों को एक ठोस नींव दी क्योंकि उन्होंने 121-3 तक पहुंचकर अपने लक्ष्य का पीछा करने के लिए एक ठोस शुरुआत की।

लेकिन 31 वें ओवर में ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान द्वारा फेंके गए एडवर्ड्स के आउट होने से एक पतन हुआ, जिसने नीदरलैंड को 186 रनों पर समेट दिया।
कप्तान पीटर सीलार ने यामीन अहमदजई द्वारा बोल्ड किए जाने से पहले 32 रन जोड़े, जिससे उनकी टीम को अंतिम 10 ओवरों में 71 रन चाहिए थे।
नीदरलैंड ने अपने अंतिम पांच विकेटों में से तीन रन-आउट के सौजन्य से गंवाए, जिसमें राशिद ने साकिब जुल्फिकार और फिलिप बोइसेवेन को हटाकर बास डी लीडे के अपने पहले आउट होने को जोड़ा।
श्रृंखला विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है, जो 2023 क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफायर निर्धारित करेगी।
दूसरा मैच 25 जनवरी को अंतिम वनडे के साथ रविवार को होना है।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks