पूर्व मंत्री की बहू को उत्तराखंड में उतार सकती है कांग्रेस: ​​रिपोर्ट


पूर्व मंत्री की बहू को उत्तराखंड में उतार सकती है कांग्रेस: ​​रिपोर्ट

हरक सिंह रावत की बहू ने कहा कि उत्तराखंड में महिला नेतृत्व की जरूरत है. (फाइल)

नई दिल्ली:

पार्टी सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में लैंसडाउन विधानसभा सीट से उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं को मैदान में उतार सकती है।

हरक सिंह रावत, जिन्हें उत्तराखंड कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया गया था और “पार्टी विरोधी गतिविधियों” के लिए भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था, आज फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए।

एक सूत्र ने कहा, “हरक सिंह रावत आज दिल्ली में अपनी बहू अनुकृति गुसाईं के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। पार्टी उन्हें लैंसडाउन सीट से मैदान में उतारने पर विचार कर रही है।”

सुश्री गुसाईं ने एएनआई को बताया कि वह कांग्रेस में शामिल हुईं क्योंकि वह प्रियंका गांधी के अभियान से प्रभावित थीं।लड़की हूं बालक शक्ति हूं‘ अभियान।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भी महिला नेतृत्व की जरूरत है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह चुनाव लड़ेंगी, सुश्री गुसैन ने कहा कि यह पार्टी को तय करना है कि “वे चाहते हैं कि मैं चुनाव लड़ूं या नहीं”।

उन्होंने कहा, “पार्टी केवल सीट भी तय करेगी।”

प्रियंका गांधी वाड्रा भी नई दिल्ली में कांग्रेस के वार रूम में मौजूद थीं, जहां हरक सिंह रावत और अनुकृति गुसाईं कांग्रेस में शामिल हुए थे।

हरक सिंह रावत ने बीजेपी पर ‘यूज एंड थ्रो’ की राजनीति करने का आरोप लगाया.

“जब कांग्रेस 10 मार्च को पूर्ण बहुमत से जीतती है, तो यह मेरी …माफी होगी। भाजपा ने इस्तेमाल और फेंक का सहारा लिया। मैं बहुत परेशान था। मैंने अंतिम क्षण तक गृह मंत्री अमित शाह के साथ अपनी दोस्ती नहीं तोड़ी। , जैसा कि मैंने वादा किया था,” श्री रावत ने कहा।

हरक सिंह रावत को उत्तराखंड मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था और सोमवार को “पार्टी विरोधी गतिविधियों” के लिए भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था।

वह उन 10 विधायकों में से एक थे, जो 2016 में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे।

उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना है।

(शीर्षक को छोड़कर, इस कहानी को एनडीटीवी के कर्मचारियों द्वारा संपादित नहीं किया गया है और एक सिंडिकेटेड फीड से प्रकाशित किया गया है।)

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks