OMG! नदी पार करते समय किसान पर झपटा मगरमच्छ, ग्रामीणों ने ख़ूनी जबड़े से छुड़ा कर बचाई जान


(मुन्ना राज)

बगहा. बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बगहा (Bagaha) में खूंखार मगरमच्छ ने किसान पर अचानक हमला (Crocodile Attack) बोल दिया. इस घटना में किसान हरि केवट का अंगूठा कट कर उसकी हथेली से अलग हो गया और वो लहूलुहान हो गया. घटना बगहा प्रखंड दो के यमुना पार धिरौली से होकर गुजरने वाली हरहा नदी (Harha River) की है. घायल किसान को अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक पटखौली थाना क्षेत्र के भेड़ाचौर निवासी हरि केवट मंगलवार को अपने खेत पर गया था. वहां से लौटने के दौरान जब वो हरहा नदी को पार कर रहा था तभी पानी के अंदर घात लगा कर बैठा मगरमच्छ उस पर झपट पड़ा.

मगरमच्छ के हमले से बचने के लिए किसान तेजी से तैरने लगा, लेकिन मगरमच्छ ने उसे अपने खूनी जबड़े में पकड़ लिया. इस हमले में किसान का अंगूठा कट कर अलग हो गया. साथ ही उसकी हथेली और बांह पर भी गंभीर जख्म बन गया.

मगरमच्छ के अटैक के बाद हरि केवट जोर-जोर से चिल्लाने लगा. उसकी चीख-पुकार सुन कर आस-पास काम कर रहे लोग भाग कर वहां पहुंचे तो किसान को मगरमच्छ के खूनी जबड़े मे फंसा देख कांप गए. इसके बाद ग्रामीणों ने मगरमच्छ पर डंडे से वार किया तो घबराहट में उसने किसान को छोड़ दिया. इसके बाद लोगों ने जख्मी किसान को फौरन अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया. यहां प्राथमिक उपचार के बाद किसान की गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए बेतिया मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है.

Tags: Bagaha news, Bihar News in hindi, Crocodile, OMG News



Source link

Enable Notifications OK No thanks