CUET UG 2022 Admit Card: cuet.samarth.ac.in पर जारी हुआ एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट का एडमिट कार्ड (CUET 2022 Admit Card) जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड (CUET UG 2022 Admit Card) ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर डाउनलोड किया जा सकता है। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा। इससे पहले यूजीसी के अध्यक्ष जगदीश कुमार ने मंगलवार को कहा, ”कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) में शामिल होने वाले कम से कम 98 फीसदी उम्मीदवारों को उनकी पसंद के शहर में परीक्षा केंद्र आवंटित किए जाएंगे।”

यूजीसी के अध्यक्ष ने कहा, ”500 शहरों में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए 14 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।” उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि नई प्रणाली से राज्य बोर्डों के छात्रों को कोई नुकसान नहीं होगा और परीक्षा कोचिंग संस्कृति को बढ़ावा नहीं देगी।

CUET UG 2022 Admit Card इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
CUET Admit Card Link

2022-23 शैक्षणिक सत्र में यूजी एडमिशन के लिए सीयूईटी के पहले संस्करण में भाग लेने के लिए कुल 44 केंद्रीय विश्वविद्यालयों, 12 राज्य विश्वविद्यालयों, 11 डीम्ड विश्वविद्यालयों और 19 निजी विश्वविद्यालयों ने आवेदन किया है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks