CUET UG 2022 Admit Card: जल्द ही जारी होगा सीयूईटी का एडमिट कार्ड, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा कॉमन यूनिवर्सिटी एडमिशन टेस्ट अंडरग्रेजुएट का एडमिट कार्ड (CUET 2022 Admit Card) जल्द जारी कर दिया जाएगा। 15 जुलाई को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में परीक्षा का आयोजन किया जाना है। विभिन्न विषयों की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड और एग्जाम का पूरा शेड्यूल एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जारी किया जाएगा। छात्र अपना एडमिट कार्ड इस वेबसाइट से ही डाउनलोड कर सकेंगे। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए छात्रों को एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करना होगा।

CUET UG 2022 परीक्षा 15, 16, 19, 20 जुलाई और 4, 5, 6, 7, 8 और 10 अगस्त को आयोजित की जाएगी। परीक्षा भारत भर के 554 शहरों और भारत के बाहर 13 शहरों में स्थित विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। CUET का आयोजन देश भर के विश्वविद्यालयों में UG और PG कोर्सेज में एडमिशन के लिए किया जाना है। यूजी परीक्षा के लिए 9.5 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जो उम्मीदवारों की संख्या के मामले में नीट के बाद सबसे ज्यादा है।

केंद्रीय विश्वविद्यालयों में यूजी में एडमिशन के लिए सीयूईटी अनिवार्य है। कई अन्य सरकारी और निजी विश्वविद्यालयों ने भी इसके साथ जाने का फैसला किया है।

CUET UG 2022 Admit Card ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

स्टेप 1: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाएं।
स्टेप 2: इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करें।
स्टेप 3: आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा।
स्टेप 4: अब इसे चेक कर डाउनलोड कर लें।
स्टेप 5: एग्जाम हॉल ले जाने के लिए एक प्रिंट ऑउट जरूर ले लें।

Source link

Enable Notifications OK No thanks