भ्रष्टाचार मिटाने के दावों को को धता बता रहा ये बीडीओ, खुलेआम ले रहा 50 हजार, वीडियो हुआ वायरल


हरदोई. इन दिनों यूपी सरकार खासकर मुख्यमंत्री अधिकारियों और कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार को लेकर लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. उनकी भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के चलते कई अफसरों को अपनी कुर्सी से हाथ धोना पड़ा है. लेकिन हरदोई में इसके उलट ही एक मामला दिखा. यहां पर इन सभी नीतियों और बातों को धता बताते हुए एक अफसर खुलेआम रिश्वत के पैसे लेता हुआ और गिनता हुआ दिखाई दे रहा है. इस अफसर का वीडियो भी बन गया और वो वायरल भी हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई तो हुई लेकिन उसे कार्रवाई कहना भी गलत होगा.

जानकारी के अनुसार हरदोई के शाहाबाद ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी (बीडीओ) रहे प्रमेंद्र पांडेय का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. प्रमेंद्र के पास शाहाबाद ब्लॉक का अतिरिक्त प्रभार था, इसके साथ ही उनके पास पिहानी ब्लॉक भी था. वीडियो के संबंध में जानकारी मिली है कि कुछ ग्राम प्रधानों से बीडीओ ने पक्के निर्माण के भुगतान पास करने के एवज में रुपयों की मांग की थी. उसी संबंध में एक व्यक्ति ने प्रमेंद्र का रुपये लेते वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

ये कैसी कार्रवाई
मामला सामने आया और फिर जब इसने तेजी से तूल पकड़ा तो प्रशासनिक अधिकारी भी चेते. इसके बाद कार्रवाई के नाम पर उन्हें बीडीओ शाहाबाद ब्लॉक से हटा दिया गया. लेकिन खास बात ये है कि इतना सब होने के बाद भी उनके पास पिहानी का चार्ज यथावत रहने दिया गया. वीडियो वायरल हुआ और इस संबंध में जब जिले की मुख्य विकास अधिकारी अकांक्षा राना से पूछा गया तो उन्होंने मामले की जांच करवाने और कार्रवाई करने की बात कह कर पल्ला झाड़ लिया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 02, 2022, 22:35 IST



Source link

Enable Notifications OK No thanks