Delhi-NCR में पॉल्यूशन से हैं परेशान, लेनी है चैन की सांस तो देखें Air Purifier वाली ये 3 कारें


हाइलाइट्स

एयर प्यूरिफायर से लैस निसान मैग्नाइट, रेनो काइगर और टाटा नेक्सॉन आप ले सकते हैं.
हालांकि एयर प्यूरिफायर मॉडल के लिए आपको कुछ ज्यादा प्राइस देना होगा.
वहीं कुछ कारों के टॉप मॉडल्स में भी ये एक्सेसरी आपको मिल जाएगी.

नई दिल्ली. सर्दी की दस्तक और दिवाली निकलने के बाद दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में तेजी से प्रदूषण बढ़ा है. खासकर दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा में पॉल्यूशन का लेवल खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है. ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को है जो हर दिन दफ्तर या अपने काम के लिए घरों से बाहर निकलते हैं. फिर चाहे आप अपनी कार में ड्राइव कर रहे हों पॉल्यूशन का असर आप पर होता ही है.

कार में सफर करने के दौरान पॉल्यूशन का ज्यादा असर होता है क्योंकि कार के शीशे हम बंद रखते हैं और वही प्रदूष‌ित हवा अंदर बंद रहती है और उसी में हम सांस लेते रहते हैं. ऐसे में कैसा हो कि आप की कार में ही एयर प्यूरिफायर फिट हो जो पॉल्यूशन को खत्म कर आपको कार में भी चैन की सांस दे. आइये तो आपको बताते हैं ऐसी ही तीन खास गाड़ियों के बारे में जिनमें पहले से एयर प्यूरिफायर है और आपको पॉल्यूशन की मार से बचाएगा.

निसान मैग्नाइटः निसान की मैग्लाइट के एक्सवी वेरिएंट और उसके ऊपर आने वाले सभी मॉडल्स में कंपनी फिटेड एयर प्यूरिफायर मिलता है. बजट कारों में शुमार मैग्नाइट की कीमत की बात की जाए तो ये 5.97 लाख रुपये से शुरू होती है. वहीं इसके इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 10.97 लाख रुपये तक जाती है. हालांकि एयर प्यूरिफायर वाले किसी भी मॉडल को लेने के लिए आपको 40 हजार रुपये ज्यादा खर्च करने होंगे.

रेनो काइगरः रेनो काइगर के आरएक्सजेड वेरिएंट में एयर प्यूरिफायर कंपनी फिटेड एक्सेसरी के तौर पर आपको मिलेगा. इस कार की कीमत की बात की जाए तो ये 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है और इसका टॉप मॉडल 10.62 लाख रुपये का आता है.

टाटा नेक्सॉनः देश में इन दिनों सबसे ज्यादा पॉपुलर कॉम्पेक्ट एसयूवी नेक्सॉन न केवल अपनी सेफ्टी रेटिंग को लेकर पॉपुलर है बल्कि इसके फीचर्स भी काफी कमाल के हैं. अब एयर प्यूरिफायर की बात की जाए तो इसके चार वेरिएंट्स में आपको ये मिलेगा. नेक्सॉन XZA+(HS), XZ+(HS), XZA+(P) और XZ+(P) वेरिएंट में एयर प्यूरिफायर मिलता है. कीमत पर गौर किया जाए तो नेक्सॉन 7.60 लाख रुपये से 14.08 लाख रुपये तक आती है.

Tags: Air pollution, Auto News, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks