Delhi Weather: आज भी मिल सकती है बारिश की फुहारों से राहत, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट


राजधानी में मंगलवार की सुबह लोगों के लिए राहत भरी रही। अलसुबह से ही बादलों ने आसमान में डेरा डाले रखा। बारिश की हल्की फुहारों के साथ दोपहर तक मौसम खुशनुमान बना रहा। दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और धूप निकलने के साथ बढ़ी उमस ने लोगों के लिए आफत कर दी। 

 

मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए यलो अलर्ट जारी किया था। ऐसे में सुबह से ही बादल छाए रहे और दोपहर एक बजे तक हल्की फुहारों का दौर जारी रहा। दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और तेज धूप निकलने की वजह से उमस बढ़ गई। इस वजह से लोगों को अधिक परेशानी हुई। 

दिल्ली के आधिकारिक मानक केंद्र सफदरजंग पर सुबह साढ़े आठ बजे तक 1.8 मिमी व सुबह साढ़े नौ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक 2.1 मिमी  बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा पालम में 3.1 मिमी, लोधी रोड में 1.6 मिमी व रिज में 6.2 मिमी बारिश का रिकॉर्ड है। मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन कम 33.3 व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक कम 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 67 से 94 फीसदी रहा। 

आज भी बारिश के आसार

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बुधवार को भी बारिश का दौर जारी रहेगा। विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना जताई है। अधिकतम पारा 32 व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है। विभाग के मुताबिक, बृहस्पतिवार से बारिश का दौर कम होगा व पारा चढ़ेगा। इसके बाद 18 जुलाई तक आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है। 

अधिकतम तापमान- 32 डिग्री सेल्सियस 

न्यूनतम तापमान- 26 डिग्री सेल्सियस

सूर्यास्त का समय: 7:22 बजे

सूर्योदय का समय: 5:33 बजे

-दिनभर बादल छाए रहने के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना। हवा की रफ्तार मध्यम रहेगी व नमी का स्तर अधिक रहने की वजह से गर्मी का अहसास बना रहेगा। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks