NEET UG 2022 परीक्षा को स्थगित करने की मांग तेज, दिल्ली HC में कल होगी याचिका पर सुनवाई


NEET UG 2022 परीक्षा को स्थगित करने की मांग तेज हो गई है। छात्र पिछले 2 महीनों से इस परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं और अब उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। जानकारी के मुताबिक नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट कल सुनवाई करेगा। ऐसे में छात्रों की निगाहें अब दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर है। परीक्षा स्थगित होगी या नहीं यह कल पूरी तरह से साफ हो जाएगा।

ये याचिका अधिवक्ता ममता शर्मा द्वारा दायर की गई है। याचिका में परीक्षा को स्थगित करने की मांग के पीछे कई तर्क दिए गए हैं। याचिका में कोर्ट से छात्रों की शिकायतों के आधार पर परीक्षा को स्थगित करने की मांग की गई है। याचिका में यह भी कहा गया है कि कई छात्रों के परीक्षा केंद्र 150-300 किलोमीटर दूर है और कई राज्यों में बाढ़ से तबाही मची हुई है, ऐसे में इन स्थितियों को ध्यान में रख कर इस साल नीट 2 बार आयोजित की जाए।

वहीं छात्रों का कहना है कि काउंसलिंग में देरी हुई है ऐसे में परीक्षा को स्थगित किया जाना चाहिए। साथ ही नया सेशन कब से शुरू होगा इसकी कोई जानकारी नहीं है, ऐसे में उन्हें और समय तैयारी के लिए दिया जा सकता है। साथ ही कई राज्यों में बाढ़ के चलते छात्रों विभिन्न समस्याओं से झूझ रहे हैं और कई जगहों पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी बंद है, ऐसे में छात्र परीक्षा केंद्र तक कैसे पहुंचेंगे?

बता दें कि पिछले कई दिनों से नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे छात्र सोशल मीडिया पर आवाज उठा रहे हैं। हालांकि शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पहले ही कह चुके हैं कि परीक्षा तय समय पर आयोजित की जाएगी। ऐसे में अब हर छात्र की नजर कल दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले पर है।

परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी
NTA 17 जुलाई को पेन-एंड-पेपर मोड में NEET UG 2022 परीक्षा आयोजित करेगा। NEET UG 2022 परीक्षा भारत के बाहर के 14 शहरों सहित पूरे देश में 497 शहरों में आयोजित की जाएगी। इस साल नीट यूजी परीक्षा में 18.72 लाख (18,72,341) उम्मीदवार शामिल होंगे। इस परीक्षा का एडमिट कार्ड मंगलवार को जारी कर दिया गया था।

Source link

Enable Notifications OK No thanks