डिज़नी प्लस इस गर्मी में 42 और देशों में लॉन्च के साथ नेटफ्लिक्स पर दबाव बनाए रखता है


डिज्नी इस गर्मी में 42 देशों और 11 क्षेत्रों में डिज्नी प्लस लॉन्च करने की योजना बना रहा है। के अनुसार हॉलीवुड रिपोर्टर. यह एक महत्वपूर्ण विस्तार है जो नेटफ्लिक्स और एचबीओ मैक्स जैसी अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं पर दबाव बनाए रख सकता है।

यहां डिज्नी प्लस प्राप्त करने वाले नए देशों की सूची है, प्रति हॉलीवुड रिपोर्टर:

अल्बानिया, अल्जीरिया, अंडोरा, बहरीन, बोस्निया और हर्जेगोविना, बुल्गारिया, क्रोएशिया, चेक गणराज्य, मिस्र, एस्टोनिया, ग्रीस, हंगरी, इराक, इज़राइल, जॉर्डन, कोसोवो, कुवैत, लातविया, लेबनान, लीबिया, लिकटेंस्टीन, लिथुआनिया, माल्टा, मोंटेनेग्रो , मोरक्को, उत्तरी मैसेडोनिया, ओमान, फिलिस्तीन, पोलैंड, कतर, रोमानिया, सैन मैरिनो, सऊदी अरब, सर्बिया, स्लोवाकिया, स्लोवेनिया, दक्षिण अफ्रीका, ट्यूनीशिया, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात, वेटिकन सिटी और यमन।

और यहाँ प्रदेशों की सूची है:

फरो आइलैंड्स, फ्रेंच पोलिनेशिया, फ्रेंच सदर्न टेरिटरीज, सेंट पियरे और मिकेलॉन ओवरसीज कलेक्टिव, आलैंड आइलैंड्स, सिंट मार्टेन, स्वालबार्ड एंड जेन मायेन, ब्रिटिश हिंद महासागर क्षेत्र, जिब्राल्टर, पिटकेर्न आइलैंड्स और सेंट हेलेना।

बड़े विस्तार से डिज्नी को अपने ग्राहकों की वृद्धि शुरू करने में मदद मिल सकती है, जो धीमा हो गया है। डिज़नी प्लस ने मजबूत शुरुआत की, नवंबर 2019 के लॉन्च के डेढ़ साल से भी कम समय में 100 मिलियन ग्राहकों को पार कर गया। हालाँकि, जबकि डिज़्नी ने अक्टूबर में कहा था कि सेवा में है 118.1 मिलियन सशुल्क ग्राहक, यह आंकड़ा पिछली तिमाही से केवल 2.1 मिलियन अधिक था। डिज्नी प्लस के ग्राहकों की संख्या भी नेटफ्लिक्स से पीछे लगभग 222 मिलियन सशुल्क ग्राहक.

नेटफ्लिक्स की तरह, हालांकि, डिज्नी भी ग्राहकों को आकर्षित करने और आकर्षित करने के लिए नई सामग्री में भारी निवेश करना जारी रखता है। बस इसी हफ्ते, पर्सी जैक्सन लेखक रिक रिओर्डन ने दोहराया कि डिज्नी प्लस के लिए पुस्तकों पर आधारित एक श्रृंखला का विकास किया जा रहा है, और इस महीने की शुरुआत में, डिज्नी ने कहा कि पिक्सर की टर्निंग रेड स्ट्रीमिंग सेवा पर प्रीमियर के लिए सिनेमाघरों को छोड़ दिया जाएगा।

Source link

Enable Notifications OK No thanks