डोनाल्‍ड ट्रंप का पलटवार, बोले- मैं चाहता तो मस्‍क को घुटनों के बल बिठाकर मंगवा सकता था भीख


हाइलाइट्स

एलन मस्‍क ने पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति को दी थी रिटायर होने की सलाह.
अब ट्रंप ने कहा की मस्‍क ने उनसे मिलकर मांगी थी सहायता और खुद को बताया था उनका फैन.
ट्रंप ने ट्विटर को बेकार बताते हुए मस्‍क को दी इस डील से बाहर आने की सलाह.

नई दिल्ली. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और टेस्ला (Tesla) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) के बीच जुबानी जंग थम नहीं रही है. एलन मस्‍क के ट्रंप को रिटायर होने की सलाह देने के बाद अब अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति ने कहा है कि जब वे राष्‍ट्रपति थे तो ऐसा मौका भी आया था जब वे मस्‍क घुटनों के बल बैठाकर उनसे भीख मांगने को कह सकते थे. ट्रंप ने कहा कि अगर वे ऐसा कहते तो दुनिया का सबसे अमीर आदमी ऐसा करता भी. वहीं, ट्रंप की पोस्‍ट के ट्विटर पर शेयर स्‍क्रीनशॉट पर एलन मस्‍क ने चिल्‍लाती हुई ग्रैंडप्‍पा सिंपसन का गिफ लगाकर जवाब दिया है.

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्रूथ सोशल (Truth Social) पर ट्रंप ने मस्‍क पर तंज कसते हुए कहा कि, “जब मैं राष्‍ट्रपति था तो एलन मस्‍क व्‍हाइट हाउस में मुझसे अपने सब्सिडाइज्‍ड प्रोजेक्‍ट के लिए सहायता मांगने आए थे. उनके कई प्रोजेक्‍ट फंसे हुए थे. उन्‍हें अपनी उस इलेक्ट्रिक कार के लिए सहायता चाहिए थी जो दूरी तय नहीं कर पा रही थी. उनकी ड्राइवरलैस कार क्रेश हो चुकी थी और जिस रॉकेटशिप के लिए सब्सिडी चाहिए थी, वो था ही नहीं. मस्‍क ने मुझे बताया था कि वो मेरे बहुत बड़े फैन और रिब्लिकन हैं. अगर मैं उस वक्‍त मस्‍क को घुटनों के बल बैठकर भीख मांगने को कहता तो एलन मस्‍क ऐसा करते भी.”

ये भी पढ़ें-  ट्रंप बनाम मस्क : तेज हुई जुबानी जंग, मस्क बोले- अब उन्हें रिटायर हो ही जाना चाहिए

ट्विटर को बताया बेकार
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप ने मस्क को ट्विटर के मुकदमे पर ध्यान देने की सलाह देते हुए ट्विटर को बेकार कंपनी बताया. ट्रंप ने कहा कि मस्‍क को ट्विटर के इस पचड़े से अब बाहर आ जाना चाहिए. मस्‍क उस चीज के लिए 44 बिलियन डॉलर कर्ज ले रहे हैं, जो शायद काम ही नहीं है. डोनाल्‍ड ट्रंप के इस पोस्‍ट के स्‍क्रीनशॉट को एक ट्विटर यूजर ने एलन मस्‍क को टैग करते हुए शेयर किया. इस पर मस्‍क ने लमाउ लिखकर चिल्‍लाती हुई दादा सिम्पसन का गिफ शेयर किया है.

ये भी पढ़ें-  Alert! बड़े ट्रांजेक्‍शन पर है इनकम टैक्‍स विभाग की नजर, पकड़ में आते ही जारी होगा नोटिस, क्‍या आपको है इसकी जानकारी?

यहां से शुरू हुई  थी जुबानी जंग
ट्रंप और मस्क के बीच चल रहे इस विवाद को शुरू हुए ज्यादा समय नहीं हुआ है. कुछ दिन पहले डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया था कि एलन मस्क ने चुनावों में उनके पक्ष में मतदान किया था. लेकिन एलन मस्क ने बाद में इससे इनकार करते हुए कहा कि यह सच नहीं है. सोमवार को एलन मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप के लिए कहा कि अब वक्त आ गया है कि उन्हें रिटायर हो जाना चाहिए. ट्रंप का जवाब देते हुए मस्क ने एक मुहावरे का उपयोग किया, “हैंग अप हिज हैट एंड सेल इनटू द सनसेट.” इसका मतलब होता है कि उन्हें कुछ भी करने की बजाय रिटायर हो जाना चाहिए. मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि वह ट्रंप से नफरत नहीं करते हैं, लेकिन अब उनका रिटायर होने का समय आ गया है.

Tags: Donald Trump, Elon Musk, Tesla, Twitter

image Source

Enable Notifications OK No thanks