Ducati ने भारत में लॉन्च की 13 लाख रुपये की बाइक, जानें क्या है इसमें खास?


नई दिल्ली. डुकाटी इंडिया (Ducati India) ने देश में नई डुकाटी स्क्रैम्बलर ट्रिब्यूट 1100 प्रो (Ducati Scrambler Tribute 1100 Pro) बाइक को लॉन्च कर दिया है. इस बाइक की कीमत 12.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. इसके लिए बुकिंग इस साल की शुरुआत में शुरू हुई थी, जबकि स्क्रैम्बलर ट्रिब्यूट 1100 प्रो की डिलीवरी आज से डुकाटी इंडिया के सभी डीलरशिप पर शुरू हो गई है.

नई डुकाटी स्क्रैम्बलर ट्रिब्यूट 1100 प्रो एक स्पेशल बाइक है. इसकी खास बात “जियालो ओक्रा” लाइवरी है जिसमें ब्लैक फ्रेम और सब-फ्रेम के साथ ग्रे कलर की सीट है. कंपनी का कहना है कि नई बाइक एयर-कूल्ड ट्विन-सिलेंडर इंजन के इतिहास को श्रद्धांजलि देती है. जिसे कंपनी ने 50 साल पहले 1971 में Ducati 750 GT के साथ पेश किया था.

ये भी पढ़ें- Kia Carens ने दो महीने के भीतर बनाया नया रिकॉर्ड, 50,000 से ज्यादा हुई बुकिंग, जानें वजह

Scrambler 1100 PRO कंपनी के लोकप्रिय फैमिली की मोटरसाइकिल है. यह डेस्मोड्रोमिक डिस्ट्रीब्यूशन और एयर कूलिंग के साथ 1079 cc एल-ट्विन इंजन दिया गया है. यह इंजन 7,500 rpm पर 86 hp का अधिकतम पावर और 4,750 rpm पर 9.2 nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड गियर ट्रांसमिशन मिलता है.

ये भी पढ़ें-  1 अप्रैल से महंगा हो जाएगा गाड़ियों का बीमा, जानें कितना बढ़ जाएगा आपका खर्च

डुकाटी इंडिया के प्रबंध निदेशक, बिपुल चंद्रा ने कहा, “स्क्रैम्बलर 1100 ट्रिब्यूट प्रो मोटरसाइकिल स्क्रैम्बलर डीएनए के मुताबिक ही है. साथ ही अपने खास “जियालो ओक्रा” लाइवरी के जरिए बोर्गो पैनिगेल के इतिहास को भी श्रद्धांजलि देती है. हमारा पहला लॉन्च इस साल, स्क्रैम्बलर 1100 ट्रिब्यूट प्रो आइकॉनिक एयर कूल्ड एल-ट्विन इंजन का जश्न मनाने वाली एक विशिष्ट पेशकश है और यह बहुत अच्छा है कि भारत से डुकाटिस्टी में भी इस विशेष एडिशन को पेश किया जा सकता है.”

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news

image Source

Enable Notifications OK No thanks