इन तीन कमियों के चलते सैफ ने अमृता से कर लिया था किनारा, जानिए क्या थीं वो तीन बातें?


सैफ अली खान और अमृता सिंह की शादी और फिर तलाक एक समय खासी सुर्ख़ियों में था. सैफ-अमृता  की शादी साल 1991 में हुई थी. शादी के समय अमृता का नाम इंडस्ट्री की चर्चित एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार था, वहीं सैफ अली खान ने तब बॉलीवुड में डेब्यू भी नहीं किया था. वहीं, सैफ और अमृता अपने एज गैप के कारण भी चर्चाओं में आए थे. सैफ-अमृता से उम्र में 12 साल छोटे थे.

बहरहाल इस शादी से इनके घर दो बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान का जन्म हुआ था. हालांकि, शादी के कुछ सालों बाद ही इनके बीच की खटपट जगजाहिर होने लगी थी. इसका नतीजा यह निकला कि शादी के 13 साल बाद 2004 में तलाक लेकर यह जोड़ी एक दूसरे से अलग हो गई थी.

अमृता से तलाक लेने के बहुत समय बाद दिए एक इंटरव्यू में सैफ से पूछा गया था कि लाइफ पार्टनर में क्या गुण होने चाहिए ? इस सवाल के जवाब में सैफ ने कहा था कि, ‘लाइफ पार्टनर आपसे उम्र में छोटा होना चाहिए, वो फन लविंग होना चाहिए और वो जजमेंटल नहीं होना चाहिए’. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सैफ की इस बात से यह मतलब निकाला गया कि एक्टर अपने पिछले अनुभवों के आधार पर यह बातें कह रहे हैं. 


 
वहीं, सैफ ने आगे चलकर 2012 में एक्ट्रेस करीना कपूर से दूसरी शादी कर ली थी. यदि आप गौर करें तो करीना में वो सभी क्वालिटीज हैं जिसके बारे में सैफ ने अपने पुराने इंटरव्यू में जिक्र किया था. बहरहाल, बता दें कि सैफ और करीना के भी दो बच्चे तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान हैं.

43 साल की उम्र में भी अनमैरिड हैं काजोल की बहन तनीषा, शादी को लेकर कही ये बड़ी बात!

सैफ के पिता से होते-होते रह गई थी इस एक्ट्रेस की शादी, एक दर्द से आज तक नहीं उबर पाईं

image Source

Enable Notifications OK No thanks