IPL 2022: आईपीएल के दौरान सबसे अधिक फैंस किस वेन्यू पर आ सकेंगे, ये रही पूरी जानकारी


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) का पहला मुकाबला अधिक दूर नहीं है. 26 मार्च से टी20 लीग के 15वें सीजन की शुरुआत होने जा रही है. 26 मार्च को टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और केकेआर (CSK vs KKR) के बीच खेला जाना है. 10 टीमों के टूर्नामेंट में लीग राउंड में कुल 70 मुकाबले होने हैं. ये मैच मुंबई के 3 वेन्यू और पुणे में खेले जाएंगे. कोरोना के कारण इस बार कोई भी टीम घरेलू मैदान पर मैच नहीं खेलेगी. हालांकि मुंबई इंडियंस को कुछ मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेलने को मिलेंगे. प्लेऑफ के 4 मैच के शेड्यूल पर अब तक फैसला नहीं हुआ है.

क्रिकबज की खबर के अनुसार, जैसे-जैसे टूर्नामेंट बढ़ेगा. फैंस की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है. अभी महाराष्ट्र सरकार की ओर से सिर्फ दर्शक क्षमता के 25 फीसदी फैंस के आने की अनुमति है. एक अधिकारी ने कहा, ‘जैसे-जैसे टूर्नामेंट बढ़ेगा. दर्शकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी. कोरोना के केस में कमी के कारण उम्मीद है कि अधिक संख्या में फैंस स्टेडियम में आ सकेंगे.’ वानखेड़े में मौजूदा नियम के हिसाब से 9800 से 10 हजार फैंस मैच देखने के लिए स्टेडियम में आ सकेंगे.

पुणे और डीवाई पाटिल में सबसे अधिक

मुंबई के ब्रेबोन स्टेडियम में 7-8 हजार फैंस, मुंबई के ही डीवाई पाटिल में 11-12 हजार और पुणे में 12 हजार फैंस स्टेडियम में आ सकेंगे. इस तरह से डीआई पाटिल और पुणे स्टेडियम में सबसे अधिक फैंस मैच का आनंद उठा सकेंगे. पिछले दिनों श्रीलंका और वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान धर्मशाला, कोलकाता, मोहाली और बेंगलुरु में फैंस आए थे. इससे बीसीसीआई (BCCI) को काफी राहत मिली थी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: शुभमन गिल ने कहा- आप एक ही मानसिकता के साथ हमेशा नहीं खेल सकते, क्योंकि

इस बीच बोर्ड सचिव जय शाह (Jay Shah) की ओर से सभी स्टेट एसोसिशन के अध्यक्ष और सचिव को आईपीएल के ओपनिंग मैच के लिए वानखेड़े स्टेडियम में आमंत्रित किया गया है.

Tags: BCCI, Csk, IPL, IPL 2022, KKR, Mumbai indians

image Source

Enable Notifications OK No thanks