IND vs WI T20 Series के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री मिलेगी या नहीं? हुआ बड़ा फैसला


नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच 6 फरवरी से 3 वनडे की सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद दोनों देश 16 फरवरी से इतने ही टी20 की सीरीज में भी भिड़ेंगे. तीनों टी20 मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में खेले जाएंगे. इस बीच, पश्चिम बंगाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया और टी20 सीरीज के लिए स्टेडियम में 75 प्रतिशत दर्शकों की उपस्थिति की मंजूरी दी है.

राज्य सरकार के नोटिफिकेशन के मुताबिक, “सभी इनडोर और आउटडोर खेल गतिविधियों को वेन्यू की 75 फीसदी क्षमता के साथ आयोजित करने की अनुमति दी जाएगी. इसका मतलब ईडन गार्डेंस पर 50 हजार दर्शकों के आने की उम्मीद की जा सकती है.

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष अविषेक डालमिया ने एक बयान में कहा, “हम मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मुख्य सचिव और पश्चिम बंगाल सरकार के आभारी हैं कि उन्होंने खेल गतिविधियों को फिर से शुरू करने की घोषणा की और 75 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में आने की मंजूरी दी. हमें लगता है कि इससे राज्य के खिलाड़ियों को नया जीवन मिलेगा.”

भारत-न्यूजीलैंड के बीच ईडन गार्डेंस में मैच हुआ था

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल यानी कैब ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड और भारत के बीच बायो-बबल सिक्योर वातावरण में 70 फीसदी दर्शक क्षमता के साथ ईडन गार्डेंस में टी20 मुकाबले की मेजबानी की थी. डालमिया ने कहा, “इस बार भी कैब को भरोसा है कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी तरह से 3 टी20 की सफलतापूर्वक मेजबानी करने में सफल रहेगा.

तीनों टी20 कोलकाता में ही खेले जाएंगे
बता दें कि पहले भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच होने वाली वनडे और टी20 सीरीज का शेड्यूल अलग था. दोनों देशों के बीच तीन वनडे अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में खेले जाने थे. वहीं, तीन टी20 मुकाबले कटक, विशाखापट्टनम और तिरुवनंतपुरम में होने थे. लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से बीसीसीआई ने इस सीरीज को सिर्फ दो शहरों कोलकाता और अहमदाबाद में कराने का फैसला लिया.

कायरान पोलार्ड (Kieron Pollard) की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज टीम 6 फरवरी से अहमदाबाद में 3 वनडे की सीरीज खेलेगी और इसके बाद टी20 मुकाबलों के लिए दोनों टीमें कोलकाता आएंगी.

IND vs WI: 10वें नंबर की टीम वेस्टइंडीज की 3 खूबियों ने बढ़ाई नए कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन

IND vs WI: इंग्‍लैंड को धूल चटाने वाली कैरेबियाई टीम के निशाने पर अब टीम इंडिया, जानें वनडे और टी20 का शेड्यूल

भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का शेड्यूल

16 फरवरी- पहला टी20, कोलकाता
18 फरवरी-दूसरा टी20, कोलकाता
20 फरवरी-तीसरा टी20, कोलकाता

Tags: Kieron Pollard, Rohit sharma, Team india, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks