अगस्त में लॉन्च होंगी इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और सस्ती कारें, देखें क्या होगी कीमत और खासियत?


हाइलाइट्स

नई Hyundai Tucson की कीमतों की घोषणा 4 अगस्त को की जाएगी.
टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराडर 14 अगस्त को लॉन्च हो सकती है.
Mahindra अपनी नई EV रेंज का से 15 अगस्त को पर्दा उठाएगी.

नई दिल्ली. भारतीय कार बाजार में हर महीने कोई ने कोई शानदार कार दस्तक देती है. पिछले महीने महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन ने लॉन्च होती है धमाल मचा दिया है. इसकी डिमांड का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे केवल आधे घंटे में एक लाख से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी थीं. अब  अगस्त में कई कारें लॉन्च होने जा रही हैं.

अगर आप भी नई कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अगले महीने कई बेहतरीन कार लॉन्च होने जा रही हैं. इनमें हाइब्रिड, इलेक्ट्रिक, लग्जरी और बजट वाली कार का ऑप्शन देखने को मिलेगा. यहां अपकमिंग कारों के लिस्ट के बारे में जानते हैं.

ये भी पढ़ें-  महंगाई के जमाने में भी 5 लाख रुपये से कम में आती हैं ये तीन कार, माइलेज भी है बढ़िया

नई हुंडई टक्सन

महीने के पहले इवेंट की शुरुआत नई Hyundai Tucson मिड-साइज SUV की लॉन्चिंग है. कंपनी 4 अगस्त को नई टक्सन की कीमत की घोषणा करेगी. नई हुंडई टक्सन अपने बाहरी हिस्से में बड़े बदलाव के साथ आएगी और अब अंदर से नई तकनीक से भरी हुई है और साथ ही अब यह लेवल-2 ADAS से लैस SUV है. टक्सन इस स्पेस में MG Hector, Jeep Compass और Tata Harrier को टक्कर देती है.

टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर

अगली लॉन्च होने वाली कार टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर होगी. जिसे 14 अगस्त 2022 को लॉन्च किया जा सकता है. कॉम्पैक्ट एसयूवी स्पेस में सबसे नई एसयूवी हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशाक, वोक्सवैगन ताइगुन, एमजी एस्टर और ग्रैंड विटारा को टक्कर देगी. टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराडर दो इंजन ऑप्शन के साथ आएगी. इसमें एक माइल्ड-हाइब्रिड और दूसरा ई-सीवीटी यूनिच के साथ एक स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन होगा.

महिंद्रा इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट

महिंद्रा के पास भारतीय ईवी स्पेस के लिए बड़ी योजनाएं हैं. अब कंपनी 15 अगस्त को नई कॉन्स्पेट का खुलासा करने जा रही है. घरेलू कार निर्माता पांच नए इलेक्ट्रिक व्हीकल से पर्दा उठा सकता है. इनमें चार कूप- एसयूवी और एक फुल साइज एसयूवी हो सकती है. अफवाहों की मानें तो कंपनी अपनी आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी, महिंद्रा eXUV400 इलेक्ट्रिक एसयूवी को सितंबर 2022 में बाजार में लॉन्च करेगी.

नई मारुति सुजुकी ऑल्टो

नई जनरेशन की मारुति सुजुकी ऑल्टो 18 अगस्त 2022 को बाजार में लॉन्च होने वाली है. मारुति सुजुकी ब्रेज़ा के बाद नई ऑल्टो मारुति सुजुकी की अगली पेशकश होगी. नई मारुति सुजुकी ऑल्टो पूरी तरह से नए बाहरी और इंटीरियर डिजाइन के साथ आएगी. कार में नया K10C पेट्रोल इंजन इंजन मिलेगा.

ये भी पढ़ें-  हर कोई नहीं ले सकता BH सीरीज नंबर प्लेट, देखें क्या हैं शर्ते और कितनी लगती है फीस?

मर्सिडीज-एएमजी ईक्यूएस 53 4मैटिक+

मर्सिडीज-बेंज इंडिया 24 अगस्त को बाजार में अपना दूसरा ईवी लॉन्च करेगी. मर्सिडीज-एएमजी ईक्यूएस 53 4मैटिक+ भारत में कंपनी की ईक्यू रेंज में शामिल होगी, जिसमें पहले से ही मर्सिडीज-बेंज ईक्यूसी एसयूवी शामिल है. कंपनी देश में अपना पहला इलेक्ट्रिक एएमजी लॉन्च करेगी जो अपने 107.2kWh बैटरी पैक से 579km तक की दावा की गई सीमा का वादा करता है. लॉन्च होने पर, Mercedes-AMG EQS 53 4Matic+ भारत में Porsche Taycan और Audi e-Tron GT को टक्कर देगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks