नहीं थम रहा इलेक्ट्रिक स्कूटरों आग लगने का सिलसिला, अब इस शहर में हुई घटना


नई दिल्ली. देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने का सिलसिला जारी है. ताजा मामला तेलंगाना के हैदराबाद है. यहां 11 मई को Pure EV के एक EPluto G7 इलेक्ट्रिक स्कूटर में अचानक से आग लग गई. इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की यह घटना कैमरे में कैद हो गई. हालांकि, पुलिस ने कहा कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ.

घटना के बाद स्कूटर मालिक ने एलबी नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. मालिक ने कहा कि उसने हाल ही में EPluto G7 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लगभग ₹90,000 की कीमत पर खरीदा था.
Tata ने लॉन्च की Nexon EV Max, पहली बार मिलेगी 437 km की रेंज, जानें कीमत?

बैटरी से निकल रहा था धुआं
यह घटना उस समय हुई जब फूड डिलीवरी एजेंट का काम करने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर का मालिक अपने दोस्त के साथ स्कूटर से कहीं जा रहा था. मालिक ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि प्योर ईवी इलेक्ट्रिक स्कूटर अचानक बंद हो गया था. जब उसने बैटरी कंपार्टमेंट को चेक करने के लिए खोला तो उसने देखा कि धुआं निकल रहा था. देखते ही देखते वाहन में आग लग गई और वह जल कर खाक हो गया.

कंपनी ने रिकॉल किए थे स्कूटर
प्योर ईवी भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माताओं में से एक है, जिसके स्कूटरों में आग लगने का मामला सामने आ रहा है. कंपनी ने हाल ही में एहतियात के तौर पर अपने ई-स्कूटर के लिए रिकॉल जारी किया था. आग लगने की घटनाएं शुरू होने के बाद से ब्रांड अब तक अपने लगभग 2,000 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को वापस बुला चुका है. हालांकि, ताजा घटना पर कंपनी ने कोई बयान जारी नहीं किया है.

बैटरी फटने से हुई थी एक की मौत
पिछले महीने निजामाबाद जिले में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी चार्ज करते समय विस्फोट हो गया था. इस घटना में एक 80 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि उसके परिवार के तीन घायल हो गए थे. एक अन्य घटना में 8 मई की रात करीमनगर जिले में चार्ज होने के दौरान एक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन की बैटरी में विस्फोट हो गया, हालांकि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ था.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Scooter, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks