जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ दो अलग-अलग जगह पर हुई मुठभेड़, 2 आतंकी हुए ढेर


श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुलगाम (Kulgam) और पुलवामा (Pulwama encounter) जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि कुलगाम के खांदीपोरा इलाके में एक आतंकवादी के छिपे होने की पुख्ता सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने एक तलाशी अभियान चालाया.

तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों पर छिपे हुए आतंकवादी ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी. इसके जवाब में सुरक्षा बलों की गोलीबारी में आतंकवादी मारा गया.

मारा गया आतंकी कुलगाम का निवासी था
प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने पहले मुठभेड़ स्थल के आसपास फंसे नागरिकों को निकालना सुनिश्चित किया. उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्य रसिक अहमद गनी के रूप में हुई. कुलगाम निवासी रसिक अहमद का शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया.

भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुआ
प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारा गया आतंकवादी पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों पर हमले समेत कई आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के अपराध के मामलों में शामिल था. मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद सहित एक .303 राइफल के साथ 23 ​​राउंड, एक पिस्तौल के साथ 31 राउंड, एक हथगोला आदि बरामद किया गया.

प्रवक्ता ने बताया कि बरामद सभी सामग्रियों को आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है. इस बीच दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में दिन में हुई मुठभेड़ में एक और आतंकवादी मारा गया. प्रवक्ता ने बताया कि यह मुठभेड़ जिले के द्रबगाम इलाके में हुई जिसमें एक आतंकवादी मारा गया है, जबकि अभियान अभी जारी है.

Tags: Encounter, Jammu kashmir, Pulwama



Source link

Enable Notifications OK No thanks