ENG vs NED: इंग्लिश कप्तान मोर्गन पहले 2 वनडे में खाता भी नहीं खोल पाए, अब चोट के कारण तीसरे मैच से बाहर


नई दिल्ली. ऑयन मॉर्गन के लिए नीदरलैंड का हालिया दौरा अब तक अच्छा नहीं बाता है. पहले दो वनडे में शून्य पर आउट होने वाले इंग्लिश कप्तान मॉर्गन तीसरे वनडे में नहीं खेल रहे हैं. उन्हें ग्रोइन इंजरी के कारण बाहर बैठना पड़ा है. उनकी गैरहाजिरी में तीसरे वनडे में जोस बटलर कप्तानी कर रहे हैं. मॉर्गन इस वक्त फिटनेस और फॉर्म दोनों से जूझ रहे हैं. नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में मॉर्गन का खाता ही नहीं खुला. पहले वनडे में वो पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे. जबकि दूसरे मैच में 7 गेंद खेलने के बाद भी उनका खाता नहीं खुला. यानी मॉर्गन के लिए तीन वनडे की यह सीरीज बिना कोई रन बनाए ही खत्म हो गई.

35 साल के मॉर्गन ने दूसरे वनडे के बाद मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत की थी. वो 1 दिन पहले टीम के वैकल्पिक ट्रेनिंग सेशन में भी शामिल नहीं हुए थे. तीसरे वनडे से पहले मिले दो दिन के ब्रेक के कारण यह उम्मीद जताई जा रही थी मॉर्गन फिट हो जाएंगे. लेकिन, वो समय पर चोट से उबर नहीं पाए.

मॉर्गन पहले 2 वनडे में शून्य पर आउट हुए थे
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने तीसरे वनडे में मॉर्गन के बाहर बैठने को लेकर कहा कि यह फैसला एहतियातन उठाया गया है, क्योंकि मॉर्गन ने मांसपेशियों में जकड़न की शिकायत की थी. उन्हें यह चोट पिछले महीने मिडिलसेक्स की तरफ से खेलते हुए लगी थी. मॉर्गन नीदरलैंड के खिलाफ पहले वनडे में पीटर सीलर की गेंद पर स्वीप करते हुए आउट हो गए थे. उस मैच में इंग्लैंड ने रिकॉर्ड 498 रन बनाए थे. लेकिन, मॉर्गन के बल्ले से एक रन भी नहीं आया था.

रविवार को खेले गए दूसरे वनडे में वो 7 गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए और पार्ट टाइम स्पिनर टॉम कूपर की गेंद पर कैच आउट हो गए. इस प्रदर्शन के बाद से ही इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर कप्तान के रूप में मॉर्गन का भविष्य दांव पर है.

ENG VS NED : वनडे में 500 रनों तक पहुंचेगी कोई टीम ? जॉस बटलर ने दिया जवाब

क्रिस गेल के साथ फोटो शेयर कर बुरे फंसे विजय माल्या… सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर किया ट्रोल

26 पारियों में एक फिफ्टी लगाई है
मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने 2019 का वनडे विश्व कप जीता था. वो व्हाइट बॉल क्रिकेट में पिछली 26 पारियों में केवल एक अर्धशतक ही लगा पाए हैं और वो लंबे वक्त से पीठ और घुटने की चोट से जूझ रहे हैं. इंग्लैंड को नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज खेलनी है.

Tags: England Cricket, Eoin Morgan, Jos Buttler

image Source

Enable Notifications OK No thanks