ENG vs NED वनडे में दिखा गली क्रिकेट जैसा नजारा, खिलाड़ी और ब्रॉडकास्टिंग टीम झाड़ियों में गेंद ढूंढने उतरी; देखें वीडियो


नई दिल्ली. गली क्रिकेट में हम सभी ने कई बार बच्चों को गेंद गुम हो जाने पर उसे ढूंढते देखा है. इंटरनेशनल क्रिकेट में भी ऐसा होता है, तो यह सोचकर ही हैरानी होगी. लेकिन, इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच एम्स्टेल्विन में खेले जा रहे पहले वनडे में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. जब खिलाड़ी तो खिलाड़ी, ग्राउंड स्टाफ और ब्राडकास्टिंग टीम भी गेंद को ढूंढने के लिए झाड़ियों में उतर गई. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

नीदरलैंड के खिलाफ पहले वनडे में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश टीम के ओपनर डेविड मलान ने 9वें ओवर में पीटर सीलार की गेंद पर ऐसा छक्का मारा कि गेंद स्टेडियम के पार सीधा घनी झाड़ियों में जा गिरी. इसके फौरन बाद नीदरलैंड के कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ गेंद को ढूंढने के लिए झाड़ियों में उतर गए. लेकिन, काफी मशक्कत के बाद भी गेंद नहीं मिली. तो फिर ब्रॉडकास्टिंग यूनिट के कैमरामैन भी गेंद ढूंढने की मुहिम में उतर गया. इसके बाद गेंद मिली तो सभी खुशी के मारे चिल्लाने लगे, जिसने भी यह वीडियो देखा, वो अपनी हंसी नहीं रोक पाया और उसे गली क्रिकेट में बिताए अपने दिन याद आ गए कि कैसे गेंद गुम हो जाने पर दोनों टीमों के खिलाड़ी उसे ढूंढने में जुट जाते थे. हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसे नजारे कम ही देखने को मिलते हैं.

ENG vs NED: जेसन रॉय का भाई ही बना दुश्मन, पहले ही ओवर में किया बोल्ड; देखें वीडियो

विराट कोहली और बाबर आजम एक टीम से खेलते हुए दिखेंगे! हर साल टूर्नामेंट कराने की तैयारी

मलान-सॉल्ट ने जमाए शतक
इस मैच की अगर बात करें तो इंग्लैंड की पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत खराब रही थी. जेसन रॉय सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए थे. उन्हें मौसेरे भाई शेन स्नेटर ने आउट किया. हालांकि, इसके बाद फिलिप सॉल्ट और डेविड मलान की जोड़ी ने जमकर बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए 222 रन जोड़ डाले. इस दौरान सॉल्ट ने वनडे में अपना पहला शतक भी पूरा किया. सॉल्ट 93 गेंद में 122 रन बनाकर आउट हो गए. अपनी इस पारी में सॉल्ट ने 14 चौके और तीन छक्के लगाए. सॉल्ट के आउट होने के बाद भी मलान ने रनों की रफ्तार बढ़ाने का काम जारी रखा और जल्द ही उन्होंने ने भी अपना शतक पूरा किया. यह वनडे में मलान का पहला शतक है. इसके बाद बटलर ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपने पचास रन पूरे किए.

Tags: Cricket, England, England cricket team



image Source

Enable Notifications OK No thanks