ENG vs NZ 3rd Test: इंग्लैंड ने प्लेइंग-XI का किया ऐलान, एंडरसन को आराम; जानिए कप्तान स्टोक्स खेलेंगे या नहीं?


नई दिल्ली. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 23 जून से हेडिंग्ले में टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. इस टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग-XI का ऐलान कर दिया है. टीम में पिछले टेस्ट से सिर्फ एक बदलाव किया गया है. जेम्स एंडरसन को वर्कलोड के कारण आराम दिया गया है. उनके स्थान पर जैमी ओवर्टन को प्लेइंग-XI में शामिल किया गया है.

एंडरसन ने अब तक खेले 2 टेस्ट में 11 विकेट लिए हैं और इंग्लैंड को जुलाई के पहले हफ्ते में भारत के खिलाफ बर्मिंघम में टेस्ट खेलना है. यह मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट के 3 दिन बाद ही खेला जाना है और एंडरसन भारतीय टीम के खिलाफ ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं. इसी वजह से उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट से आराम दिया गया है. इंग्लैंड पहले ही शुरुआती दो टेस्ट जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा चुका है.

बेन स्टोक्स तीसरा टेस्ट खेलेंगे
न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में बेन स्टोक्स ही, इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे. पहले ऐसी खबरें आई थी कि स्टोक्स बीमार हैं. उन्होंने टीम के प्रैक्टिस सेशन में भी हिस्सा नहीं लिया था. हालांकि, अब तय हो गया कि वो तीसरे टेस्ट में खेलेंगे.

जैमी ओवर्टन का होगा डेब्यू
एंडरसन के स्थान पर टीम में आए जैमी ओवर्टन इंग्लैंड के लिए खेल चुके क्रैग ओवर्टन के जुड़वां भाई हैं. उन्होंने काउंटी क्रिकेट के इस सीजन में सरे के लिए 21.61 की औसत से कुल 21 विकेट झटके हैं. जैमी की कद काठी अपने जुड़वां भाई क्रैग जैसी ही है. लेकिन, वो क्रैग से ज्यादा रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. वो लगातार 90 मील प्रति घंटा यानी 150 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. क्रैग ने 4 साल पहले इंग्लैंड के लिए डेब्यू किया था.

मिताली राज के बाद एक और कप्तान का क्रिकेट से संन्यास, चोट से उबरकर 6 साल बाद की थी टीम में वापसी

T20 Rankings: दिनेश कार्तिक की 108 पायदान की बड़ी छलांग, ईशान टॉप-10 बल्लेबाजों में इकलौते भारतीय

तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड का प्लेइंग-XI: एलेक्स लीस, जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स(विकेटकीपर), जैमी ओवर्टन, स्टुअर्ट ब्रॉड, मैट पॉटस, जैक लीच.

Tags: Ben stokes, England vs new zealand, James anderson

image Source

Enable Notifications OK No thanks